Indian Motorcycle ने अपनी नई बाइक से उठाया पर्दा

पॉपुलर अमेरिकी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल ने तमाम अफवाहों के बाद आखिरकार इपनी नई बाइक एफटीआर1200 से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस नई बाइक को जर्मनी में पेश किया है। आपको बता दें कि यह बाइक कंपनी की पहली नॉन-क्रूजर बाइक होगी। माना जा रहा है कि कंपनी ने इस कई शानदार फीचर्स देने के साथ ही कीमत को भी काफी कम रखने वाली है।

Image result for Indian Motorcycle ने अपनी नई बाइक से उठाया पर्दा

जानकारी के अनुसार कंपनी ने यह नई बाइक कंपनी की ही एफटीआर750 फ्लैट रेसिंग बाइक से इंस्पायर्ड है। इस शानदार मोटरसाइकिल में फ्लोइंग टैंक, राउंड एलईडी हेडलाइट, एक्सपोज्ड फ्रेम और स्टबी टेल-सेक्शन दिया गया है जो इसे शानदार लुक प्रदान कर रहे है। आपको बता दें कि कंपनी इस बाइक को दो वेरिएंट में लॉन्च करने जा रही है।

अगर हम इस नई बाइक इंडियन एफटीआर1200 के इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस बाइक का इंजन करीब 80 फीसदी बिल्कुल नया है वही इसका 20 फीसदी कंपोनेंट्स को स्कॉट बाइक से लिया गया है। इसके अलावा इस बाइक का इंजन इंडियन स्कॉट की तुलना में ज्यादा हल्का और हायर कंप्रेशन रेश्यो वाला है। इस बाइक में 1203 सीसी का वी-ट्विन इंजन दिया गया है जो कि इसे 120 एचपी की पावर और 112.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है।

आपको बता दें कि इस नई बाइक में कंपनी ने 19-इंच का फ्रंट व्हील के साथ 18-इंच का बैक व्हील दिया है। इन व्हील्स पर कस्टम-डेवलप्ड डनलप डीटी3-आर फ्लैट ट्रैक रबर वाले टायर्स का इस्तेमाल किया गया है। यह बाइक तीन ड्राइविंग मोड्स के साथ लॉन्च किया जाएगा।