Saturday , October 24 2020 3:10
Breaking News

भारत को अब इस देश ने दिया ये बड़ा झटका, रातो – रात रोका…

एयर इंडिया एक्सप्रेस भारत में सार्वजनिक क्षेत्र की ये पहली बजट एअरलाइंस (Budget Airline) है. यह एयर इंडिया की एक ईकाई है. अप्रैल 2005 मे शुरु हुई यह विमान सेवा वैसे दिल्ली, मुंबई, त्रिवेंद्रम व कोच्ची से खाड़ी क्षेत्र के दुबई, मस्कट, अबू धाबी सहित कुछ अन्य शहरों के लिये उड़ानें भरती हैं.

 

भारत को अब इस देश ने दिया ये बड़ा झटका, रातो - रात रोका...

लेकिन अब 2 अक्टूबर तक दुबई के लिए कोई उड़ान नहीं भरी जाएगी। हिंदुस्तान सरकार विदेशों में फंसे हिंदुस्तानियों को निकालने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की सेवा ले रही थी।

4 सितंबर 2020 को जयपुर से दुबई के लिए एयर इंडिया की एक फ्लाइट में इस यात्री ने सफर किया था। यह यात्री पहले से ही कोरोना पॉजिटिव था।

दुबई के सिविल एविएशन अथॉरिटी ने इसे नियमों का उल्लंघन करार दिया है व यही वजह है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के सभी उड़ानों पर 2 अक्टूबर तक के लिए रोक लगा दी गई है।

दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी के एयर ट्रांसपोर्ट एवं इंटरनेशनल अफेयर्स के एसए कांकाजर ने जानकारी देते हुए बोला कि 4 सितंबर को जयपुर से दुबई की फ्लाइट में एक कोरोना संक्रमित आदमी ने यात्रा की थी।

ये दूसरा मुद्दा था, जब कोरोना संक्रमित आदमी Corona Infected Passenger) ने एयर इंडिया एक्सप्रेस के माध्यम से यात्रा की। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए सरकार ने ये कदम उठाया है। ये रोक 2 अक्टूबर तक जारी रहेगी।

क्योंकि अगले 15 दिनों तक दुबई (Dubai) से एयर इंडिया एक्सप्रेस ( एयर इंडिया Express) के विमान उड़ान नहीं भर पाएंगे। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि एक कोरोना संक्रमित आदमी ने विमान में यात्रा की थी।

कोविड-19 महामारी (Coronavirus) के दौर में दुनिया के भिन्न भिन्न राष्ट्रों से भारतीय नागरिकों को अपने देश लाने की हिंदुस्तान सरकार की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है। ये झटका खाड़ी राष्ट्रों में रहने वाले हिंदुस्तानियों के लिए ज्यादा बड़ा है,

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!