भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया , ऋषभ पंत ने बनाए इतने रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। दोनों मैचों में टीम इंडिया के लिए विनिंग शॉट विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ही जड़े।

दूसरा टी20 इंटरनैशनल मैच 19 नवंबर (शुक्रवार) को रांची के जेएससीए इंटरनैशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में खेला गया, जिसे भारत ने सात विकेट से जीता। इस मैच में जब पंत न्यूजीलैंड की पारी के दौरान विकेटकीपिंग के लिए उतरे थे, तब उनकी जर्सी पर एक टेप लगा हुआ था। पंत की टेप वाली जर्सी की फोटो काफी वायरल हुई। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर पंत ने जर्सी पर टेप क्यों लगाया।

दरअसल पंत इस मैच में टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया की जर्सी पहनकर खेलने उतर गए। इस जर्सी पर दाईं तरफ टी20 वर्ल्ड कप का लोगो बना हुआ था, जिसे छुपाने के लिए पंत को इस पर टेप लगाना पड़ा। बीच में मैच के दौरान उन्होंने इस पर हाफ स्वेटर पहन लिया था, जिसके बाद उनका यह टेप नजर नहीं आ रहा था। टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद यह टी20 सीरीज खेली जा रही है।

पंत ने भारत की ओर से इस मैच में 6 गेंद पर 12 रन बनाए। पंत पहली चार गेंद पर एक भी रन नहीं बना पाए थे और फिर लगातार दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई।