IND vs SA 1st Test : टीम इंडिया ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी करने का फैसला, क्रीज पर यह खिलाड़ी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में शुरू हो रहा है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

बल्लेबाजी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल एक बार फिर से पारी की शुरुआत करेंगे। गेंदबाजी में भारत ने मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के रूप में चार तेज गेंदबाजों को खिलाया है। वहीं आर अश्विन के रूप में एकमात्र स्पिनर है। खराब फॉर्म के बावजूद अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को प्लेइंग इलेवन में बनाए रखा है।

टॉस जीतने के बाद भारत की पारी शुरू हो गई है। मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की सलामी जोड़ी क्रीज पर उतर चुके हैं। भारत ने मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के रूप में चार तेज गेंदबाजों को खिलाया है। वहीं आर अश्विन के रूप में एकमात्र स्पिनर है। खराब फॉर्म के बावजूद अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को प्लेइंग इलेवन में बनाए रखा है।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, कीगन पीटरसन, रासी वैन डेर डुसेन, टेम्बा बवुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), वियान मुल्डर, मार्को जेनसेन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी।