IND vs END: अजिंक्य रहाणे ने शुरू किया ये, मोटेरा में स्पिनरों को…

अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पिच चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के जैसा ही होगी. स्पिनरों को मदद मिलेगी। पिंक बॉल ने थोड़ा फर्क पड़ा, क्योंकि यह रेड बॉल की तुलना में तेजी से आ रही थी.

हमें इससे सामंजस्य बैठाना होगा. यह पिच पिछले दो मैचों की तरह ही होगी.’ तीसरे टेस्ट की पिच पर सवाल उठाने जाने को लेकर रहाणे ने कहा, ‘लोग जो कह रहे है, उन्हें कहने दीजिए.

जब हम विदेशी दौरे पर जाते है तो तेज गेंदबाजों की मदद पिच को लेकर कोई कुछ नहीं कहता है. तब वे भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक की बात करते है. मुझे नहीं लगता कि इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है.’

उन्होंने कहा कि जब आप स्पिनरों की मददगार पिच पर खेलते है तो आपको गेंद की दिशा के मुताबिक खेलना होता है. अगर गेंद ज्यादा घूम रही है तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होती है.

अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘यह पिच भी वैसी ही दिख रही है, लेकिन हमें अभी देखना होगा कि यह कैसा बर्ताव करती है। हम टीम के तौर पर इंग्लैंड का सम्मान करते है। वे पहले टेस्ट में अच्छा खेले और हम उसके बाद के दो मैचों में बेहतर रहे।’

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya RAhane) ने चौथे टेस्ट (India vs England) के पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दूसरे और तीसरे टेस्ट की तरह चौथे टेस्ट की पिच भी स्पिन गेंदबाजों को मदद देगी.

मोटेरा (Motera Test) में खेला गया तीसरा टेस्ट दो ही दिन में खत्म हो गया था. इसके बाद कई बड़े खिलाड़ियों ने पिच को लेकर बीसीसीआई की आलोचना की थी. चौथा टेस्ट भी इसी मैदान पर खेला जाना है. चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. चौथा टेस्ट 4 मार्च से शुरू होना है.