यूपी के झांसी में दशहरा के दिन हुआ बड़ा हादसा , सात महिलाओं समेत 11 लोगों की मौत

Share & Get Rs.

यूपी के झांसी में दशहरा के दिन पर बड़ा हादसा हो गया। चिरगांव थाना क्षेत्र के छिरौना रोड पर श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रत होकर खंती में पलट गई।

शुक्रवार शाम हुए इस हादसे में सात महिलाओं और चार मासूमों समेत कुल 11 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ट्रॉली पर सवार सभी लोग एमपी के दतिया जिले से जवारा लेकर छिरौना धार्मिक स्थल आ रहे थे। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही जिला प्रशासन को घायलों के उपचार के पूरे प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।

शुक्रवार को दतिया जिले के पंडोखर थानाक्षेत्र के गांव पंडोखर से करीब तीस लोग मन्नत पूरी होने पर ट्रैक्ट्रर-ट्रॉली से जवारे लेकर चिरगांव थाना क्षेत्र के गांव छिरौना स्थित एक धार्मिक स्थल आ रहे थे। शाम करीब चार बजे जैसे ही चालक ट्रैक्टर लेकर छिरौना मोड़ पहुंचा, तभी सामने अचानक एक जानवर आ गया। चालक का संतुलन बिगड़ गया और ट्रैक्टर ट्रॉली समेत सड़क किनारे खाई में पलट गया। खाई में पानी भरा होने से सभी तीस लोग डूब गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के गांव वाले मदद को दौड़े और पुलिस को सूचना दी गई। स्थानीय लोगों ने पानी में कूदकर हताहतों को निकालने लगे तभी कई थाना क्षेत्रों का पुलिस बल भी पहुंच गया। चिरगांव थाना प्रभारी निरीक्षक भीमसेन पोनिया ने बताया कि दुर्घटना स्थल पर ही 11 लोगों की सांसे थम चुकी थीं। वहीं, आधा दर्जन घायलों को झांसी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

चिरगांव थाना प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक खाई में पानी भरा होने से महिलाएं औऱ बच्चे उसमें डूब गए। प्रथम दृष्ट्या लगता है कि पानी में दम घुटने से सभी 11 लोगों की मौत हो गई है। इनमें पुष्पा (35) पत्नी जानकी, राजो (45) पत्नी कैलाश, प्रेमवती (41) पत्नी जसवंत, कुसुम (42) पत्नी मनीराम, सुनीता (35) पत्नी रवीन्द्र, पूजा (28) पत्नी अनिल, मुन्नी (47) पत्नी मोतीलाल और चार मासूम हैं। सभी मासूमों की उम्र डेढ़ से तीन साल के बीच में है। मृतकों के पोस्टमार्टम के बाद शव उनके परिजनों सुपुर्द कर दिया जाएगा। सभी दतिया जिले के गांव पंडोखर के रहने वाले हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी जिले के चिरगांव थाना के पास हुए भीषण हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार के पूरे प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं।

Share & Get Rs.