इस देश में स्त्रियों को बंधकर बनाकर उनके साथ होता है जमकर बलात्कार, दुष्कर्म से पैदा हुए बच्चों को…

पुलिस ने एक ऐसे ‘बेबी फैक्ट्री’ का पर्दाफाश किया है, जहां स्त्रियों को बंधकर बनाकर उनके साथ बलात्कार किया जाता था। इसके बाद दुष्कर्म से पैदा हुए बच्चों को बेच दिया जाता था। ये मुद्दा नाइजीरिया के लागोस से सामने आया है। लड़के की मूल्य लगभग 87 हजार रुपये रखी जाती थी, जबकि लड़की तक़रीबन 60 हजार में बेची जाती थी।

पुलिस ने सोमवार को लागोस के 4 बिल्डिंग पर रेड मरी जिन्हें बेबी फैक्ट्री के तौर पर उपयोग किया जाता था। यहाँ स्त्रियों को किडनैप करके लाया जाता था व फिर उनका यौन उत्पीड़न किया जाता था। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बिना प्रशिक्षण के यहां कार्य कर रही दो नर्स को अरैस्ट भी किया है। पुलिस ने फैक्ट्री से 19 स्त्रियों को रेस्क्यू किया, जो कि सभी प्रेग्नेंट थीं। इनके साथ 4 बच्चों को भी पुलिस ने छुड़वाया है।

रेस्क्यू की गईं स्त्रियों की आयु 15 से 28 वर्ष के बीच बताई जा रही है। पुलिस अब भी मुख्य संदिग्ध की खोजबीन में लगी हुई है, जिसका नाम मैडम ओलुची बताया गया है। ओलुची 5 बच्चों की मां है। यहां बंधक बनाई गईं अधिकांश महिलाएं सुदूर इलाके से आई थीं व उन्हें शहर में घरेलू कार्य दिलवाने का वादा किया गया था। इन स्त्रियों को बिलकुल पैसे नहीं दिए गए। पुलिस को इन फैक्ट्री की सूचना तब मिली जब एक लोकल शख्स ने सड़क पर बहुत ज्यादा संख्या में प्रेग्नेंट स्त्रियों को देखे जाने की बात कही।