मंदी के दौर में इस कंपनी ने बढाई अपनी कार की कीमते, जानिये नया रेट

मंदी के महौल में जहां कंपनियां अपनी सेल्स गिरने की वजह से अपनी गाडीयों के दाम घटा रही है, डैटसन ने अपनी दोनों नई कारों के दाम में बढोतरी कर दी है।

ऑटोमेकर निसान इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने तत्काल प्रभाव से डैटसन गो और जीओ + की कीमत में 5 प्रतिशत तक की वृद्धि की है।निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने मीडिया को दिये एक बयान में कहा कि कई लागतों में वृद्धि के कारण, हम अपने डैटसन गो और जीओ + मॉडल के लिए एक नियोजित मूल्य वृद्धि कर रहे हैं।

हाल ही में डैटसन के मॉडल डैटसन गो और डैटसन गो + के लिए प्री-बुकिंग खोल दी गई है। ग्राहक अपने डैटसन गो सीवीटी और गो प्लस सीवीटी को देश भर के किसी भी निसान और डैटसन डीलरशिप पर 11,000 रुपये के पूरी तरह से वापसी योग्य भुगतान के साथ प्री-बुक कर सकते हैं।

डैटसन की ये कारें भी हैक्टर और साल्टोस की तरह कई आधुनिक तकनीकों से लैस है। ये कारें सुरक्षा सुविधाओं के एक मेजबान के साथ आती हैं, जिसमें दुर्घटना और पैदल सुरक्षा, गति संवेदन ऑटो डोर लॉक, वीडीसी आदि शामिल हैं। ऐसे में कंपनी इन दो मॉडलों के लिए भी भारी बुकिंग की अपेक्षा रखती है। डैटसन गो रेंज वर्तमान में 3.32 लाख रुपये के प्राइस टैग के साथ शुरू होती है, जबकि गो + ट्रिम्स को 3.86 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) से टैग किया गया है।

गौरतलब है कि इन दो नई कारों के साथ डैटसन भारतीय बाजार में वापसी को देखता है मगर फिर उसका इस तरह कीमत बढाने का निर्णय ग्राहक भावना को चोट पहुँचायेगा।