कतार में लगकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने खरीदा मेट्रो का टिकट, फिर किया ऐसा…

महाराष्ट्र में सत्ताधारी गठबंधन में हिस्सेदार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार सोमवार को पुणे पहुंचे। इस दौरान वह पिंपरी चिंचवड के फुगेवाड़ी स्टेशन पहुंचे और मेट्रो की यात्रा भी की।

पवार ने इस दौरान कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं लिया और टिकट भी पंक्ति में लगकर ही खरीदा। पिंपरी से चिंचवड के बीच मेट्रो ट्रेन सेवा 31 जनवरी से शुरू होने जा रही है।

शरद पवार ने फुगेवाड़ी से संत तुकाराम नगर तक की मेट्रो यात्रा करने के बाद मेट्रो अधिकारियों से मुलाकात की और जानकारियां लीं। अधिकारियों ने उन्हें पूरी मेट्रो परियोजना को लेकर एक प्रस्तुति दी और बताया कि किस तरह इस परियोजना को तय समय से पहले-पहले पूरा कर लिया गया है। मेट्रो यात्रा के दौरान एनसीपी प्रमुख के साथ उनके कुछ समर्थक भी मौजूद रहे।

अधिकारियों ने बताया कि फुगेवाड़ी स्टेशन का काम 90 से 95 फीसदी तक पूरा कर लिया गया है। संत तुकाराम नगर स्टेशन का सेफ्टी ऑडिट बचा हुआ है। इसके बाद पुणे और पिंपरी चिंचवड मेट्रो की यात्रा आम लोग भी कर सकेंगे। इस मेट्रो मार्ग का हाल ही में सफल ट्रायल पूरा किया गया था। परीक्षण के लिए इस रूट पर तीन कोच वाली मेट्रो का इस्तेमाल किया गया था।