Tuesday , September 22 2020 23:32
Breaking News

LAC पर तनाव के बीच चीन ने उठाया ये बड़ा कदम, करने जा रहा आज रात…

आपको बता दें कि अरुणाचल से सटे इन भागों में चीन की पट्रोलिंग टीमें निरंतर भारतीय क्षेत्रों के आसपास देखी जा रही हैं। ऐसे में इंडियन आर्मी ने भी इस क्षेत्र में अपनी पोजिशंस को व मजबूत करते हुए अतिरिक्त जवानों तथा पुख्ता इंतजामों को पूरा किया है।

 

सूत्रों के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के असाफिला तथा फिश टेल-2 के क्षेत्रों में चीनी आर्मी की चहल-कदमी नजर आ रही हैं। अभी हाल ही में इस क्षेत्र के लगभग बीस किलोमीटर के क्षेत्र में चीनी लड़ाकों के कई वाहन देखे गए हैं। इसके अलावा यहां पर कुछ सड़कों और अन्य चीजों का निर्माण भी हुआ है।

इसके लिए चीनी आर्मी को भारी तादाद में तैनात करने का काम शुरू किया है। इसके अलावा इस हिस्से के अंदरुनी इलाके में भी चीनी सेना की मूवमेंट्स देखी गई हैं। इन सभी पर भारत की सरकार पूरी नजर बनाए हुए हैं और सेना भी रणनीति के स्तर पर पूरी तरह से सतर्क है।

इस पूरी गतिविधि पर इंडियन आर्मी तथा देश के उच्च-अफसर पूरी नजर गढ़ाए हुए हैं। चीन से किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए इंडियन आर्मी ने अरुणाचल प्रदेश के इस इलाकों में खुद की ताकत को और बढ़ाया है।

खबर के मुताबिक लद्दाख में हिंदुस्तानी लड़ाकों से मात खा चुका चीन अब अरुणाचल प्रदेश से लगी सरहद पर किसी नापाक काम की साजिश का प्रयास कर रहा है।

भारत से जारी तनाव के बीच चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश से चिपके हुए इलाकों में अपने लड़ाकों की चहल कदमी को बढ़ाया है। पूर्वी लद्दाख में जारी तनाव के बीच ड्रैगन की तरफ से अरुणाचल प्रदेश के निकटतम क्षेत्रों में अपनी सेना की गतिविधियां बढ़ाई गई है।

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!