Monday , September 21 2020 8:31
Breaking News

कोरोना के बाद अमेरिका में आई ये बड़ी आफत, छह लोगों की हुई मौत

दुनिया भर के कई क्षत्रों में कोरोना का कहर अब भी जारी है, हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से कई लाख लोग संक्रमित हो रहे है. इतना ही नहीं इस वायरस के कारण रोजाना मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

 

लेकिन इस वायरस के प्रकोप से निपट पाना अब और भी मुश्किल भरा होता जा रहा है. विश्वभर में अब भी कई ऐसी जगह है जंहा कोरोना के कारण लोग बड़े पैमाने पर ग्रसित है और महामारी की मार से परेशान भी.

बर्टी काउंटी बोर्ड ऑफ कमिश्नर्स के अध्यक्ष रोन वेसन ने बताया कि उत्तर कैरोलाइना में मंगलवार को दो लोगों की मौत हो गई और 12 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। उत्तर की ओर बढ़ते इसायस के कारण भारी बारिश होने और पेड़ों के गिरने का पूर्वानुमान जताया गया था।

फिलाडेल्फिया में शूइलकिल नदी में बुधवार को जलस्तर 15.4 फुट तक हो जाने की आशंका जताई गई है जो पिछले 150 साल से भी अधिक समय में सर्वाधिक जलस्तर है।

तूफान का केंद्र मोंट्रीयल के दक्षिणपूर्व में करीब 45 मील दूर था और वह कनाडा में 38 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। इसायस के उत्तर की ओर बढ़ने पर बाढ़ की चेतावनी जारी की गई थी।

प्राधिकारियों ने बताया कि छठे व्यक्ति की मौत डेलावेयर में पेड़ गिरने से उसके नीचे आने के कारण हुई। राष्ट्रीय तूफान केंद्र के अनुसार इसायस के कारण शुरुआत में 65 मील प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं लेकिन मंगलवार रात इनकी रफ्तार 45 मील प्रति घंटा हो गई।

इसायस के कारण उत्तरी कैरोलाइना में दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा पेनसिल्वेनिया, मैरीलैंड और न्यूयार्क में एक-एक व्यक्ति की तेज बारिश और आंधी के कारण मौत हो गई।

अमेरिका के पूर्वी तट पर उष्णकटिबंधीय तूफान ‘इसायस’ की वजह से बवंडर उठने और तेज बारिश के कारण कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। इससे पहले इसायस के कारण उत्तरी कैरोलाइना में तूफान की वजह से बाढ़ आने और आग लगने की घटनाओं में कई लोग विस्थापित हो गए।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!