Sunday , September 27 2020 2:13
Breaking News

मात्र 3.8 लाख में ख़रीदे Maruti की सबसे सस्ती कार , जानिए फीचर

 पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Maruti Suzuki Eeco में 1196cc का 4 सिलेंडर वाला G12B पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 54 KW की पावर और 3000 Rpm पर 98 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

 

गियरबॉक्स की बात करें तो इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

वहीं सस्पेंशन की बात करें तो Eeco के फ्रंट और रियर में मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है। फीचर्स के मामले में Eeco में एयर कंडीशन, हीटर, स्पेशियस कैबिन, ड्यूल टोन इंटीरियर दिया गया है। वहीं यह कार 5 और 7 सीटर वेरिएंट में आती है।

देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी किफायती कार Maruti Suzuki Eeco की पिछले दस सालों में 7 लाख यूनिट बेचने में कामयाब हुई है।

कंपनी ने Eeco को भारतीय बाजार में साल 2010 में लॉन्च किया था। कंपनी ने इसे लॉन्च करने के महज 2 साल के भीतर ही इसकी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेच दी थीं।

कंपनी ने 2015 में इसका नया कार्गो वेरिएंट लॉन्च किया जिसकी अगले तीन सालों में 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिकीं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इसमें क्या खास है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!