Sunday , September 27 2020 1:59
Breaking News

दिल्ली में अब इन लोगो को मिलेगा फ्री में मकान, सीएम केजरीवाल ने किया एलान

अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में जानकारी दी कि अभी महामारी का दौर चल रहा है और इस महामारी के दौर में 48000 झुग्गियों को तोड़ना सही नहीं होगा, जब तक कोरोना ठीक नहीं हो जाता, तब तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाना चाहिए, नहीं तो कहीं ऐसा ना हो कि यही इलाके कोरोना के हॉटस्पॉट बन जाएं और केवल वही, नहीं वहां से कोरोना दिल्ली के बाकी हिस्सों में न फैलने लगे।

 

 

दिल्ली सीएम ने कहा कि पिछले 70 वर्षों में विभिन्न पार्टियों की सरकारों ने दिल्ली की प्लानिंग ठीक से नहीं की, उन्होंने गरीबों के लिए घर नहीं बनाए। साथ ही, जब तक कोरोना ठीक नहीं हो जाता, तब तक झुग्गी हटाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाना चाहिए, कहीं ऐसा न हो यह इलाके कोरोना के हॉट स्पॉट ना बन जाएं।

दिल्ली सीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि केंद्र सरकार ने कोर्ट में पॉजिटिव एफिडेविट दिया है, उसमें कहा गया है कि दिल्ली सरकार, रेलवे और अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्ट्री, तीनों मिलकर अगले 4 हफ्ते में इसका समाधान निकालेंगे। यह भी एक ऐसा मुद्दा है, जिस पर हमें राजनीति करने की बजाय हम सबको मिल कर काम करना चाहिए।

केंद्र सरकार के स्पेशल प्रोविजन एक्ट, ड्यूसीब एक्ट, ड्यूसीब पॉलिसी और ड्यूसीब प्रोटोकॉल चार कानून हैं, जो कहते हैं कि किसी भी झुग्गी वालों को हटाया जाएगा, तो पहले उसको पक्का मकान दिया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने भरोसा दिलाया कि जब भी झुग्गी हटाई जाएगी, उससे पहले आपको पक्का मकान मिलेगा। इसके लिए चाहे मुझे किसी के पांव पकड़ना पड़े, चाहे संघर्ष करना पड़े, लेकिन आपको हर हाल में मकान दिलाऊंगा।

देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों रेलवे ट्रैक के पास मौजूद झुग्गियों पर बवाल मचा हुआ है। रेलवे ट्रैक के पास से करीब 48 हजार झुग्गियां हटाई जानी हैं, इसपर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने झुग्गी वालों को भरोसा दिलाया है।

दिल्ली सीएम ने इस मसले पर विधानसभा को संबोधित किया और कहा कि जब तक आपका बेटा और आपका भाई जिंदा है, आपकी झुग्गी को नहीं हटाया जाएगा।

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!