Saturday , September 26 2020 23:20
Breaking News

चीन में 196.9 फीट की ऊंचाई पर घंटो उल्टा लटके रहे 20 लोग, मामला जानकर रुक जाएँगी सांसे

चीन के जियांशु प्रांत के वुशी से एक दिल देहला देने वाली घटना सामने आई हैं, जिसे सुन आप की साँसे भी कुछ देर के लिए थम जाएंगी। कुछ लोग अपनी छुट्टियां बिताने, उन पलों को यादगार बनाने दोस्तों के साथ जाना पसंद करते हैं।

खतरनाक मंज़र
लेकिन इस पार्क में जो हुआ उसे सच में कोई नही भूल पाएगा। दरअसल, 20 लोग रोलरकोस्टर राइड का मजा लेने गए थे लेकिन उन्हें नहीं पता था कि ये राइड उनके लिए मौत से कम नहीं होगी। राइड शरू होने के कुछ ही देर बाद वह ऊंचाई पर पहुंचकर अटक गया।

भारतीय स्टेट बैंक की जोर-दार तैयारी, 30 हजार कर्मचारी पर ऐसे गिर सकती है गाज

आपको बता दें यह घटना है वुशी के सुनाक पार्क की। एक घंटे के डरावने नजारे के बाद सभी लोगों को सुरक्षित रोलरकोस्टर से उतारा गया। सुनाक एम्यूजमेंट पार्क के प्रबंधन ने लोगों से माफी मांगी। इसके बाद से एम्यूजमेंट पार्क को बंद कर दिया गया।

पहली घटना नहीं
ग्लोबल टाइम्स की खबर के अनुसार सुनाक पार्क में यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले अगस्त 2019 में भी ऐसी ही घटना हुई थी। रोलरकोस्टर लोगों से भरा हुआ था और वह हवा में जाकर अटक गया था। उस पार्क में काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि रोलरकोस्टर के सामने कोई पक्षी उड़कर आ जाता है तो रोलरकोस्टर का सेंसर तुरंत उसे रोक देता है, ताकि कोई हादसा न हो।

इस देश में लगे भूकंप के जोरदार झटके, जारी हुई सुनामी की चेतावनी

सरकारी अधिकारियों की पूछताछ
चीन के सरकारी अधिकारियों और मीडिया ने जब पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच चल रही है। आपको बता दें कि यह रोलरकोस्टर की लंबाई 4,192 फीट है। ऊंचाई 196.9 फीट है। यह रोलरकोस्टर अधिकतम 119 किलोमीटर प्रतिघंट की रफ्तार से चलता है।

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!