गुस्से में आकर चाइना ने दिया ये बड़ा बयान, कहा ख़त्म कर…

चीन के शीर्ष चिकित्सा अनुसंधान संस्थान पैथोजन बायोलॉजी के निदेशक जिन की के हवाले से बताया है कि भविष्य में कोविड-19 संकट मौसमी फ्लू की तरह बहुत वक्त तक मनुष्यों को संक्रमित कर सकती है।

 

यूसए के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक एंथोनी फौसी सहित कई वैज्ञानिकों ने कहा है कि सर्दियों में नए कोविड-19 से बहुत अधिक संख्या में लोगों के संक्रमित होने की संभावना है।

हिंदुस्तान के स्वास्थ्य विशेषज्ञ भी इस बात से सहमत हैं कि Sars-Cov-2 की पेरशानी बहुत वक्त तक बनी रहेगी। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ गांधीनगर के निदेशक डॉक्टर दिलीप मावलंकर ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण की फैलने की प्रवृति बहुत तेज है।

पूरे विश्व में फैल चुकी कोविड-19 संकट कब समाप्त होगी? कैसे समाप्त होगी? इसकी वैक्सीन कब तक बनेगी? ऐसे ही कई सवाल हैं, जिसका उत्तर सब जानना चाहते हैं।

ऐसे में चीन के शीर्ष साइंटिस्टों ने कहा है कि Sars-Cov-2 जो कोविड-19 बीमारी का कारण है, उसे रोका नहीं जा सकता। ये फ्लू जैसे मौसमी संक्रमण की तरह भविष्य में भी लोगों को बीमार करता रहेगा। WHO के अनुमानों के मुताबिक, विश्व भर में हर साल 3,00,000 से 6,50,000 लोग मौसमी फ्लू का शिकार होते हैं।