अमेरिका के चुनाव में चीन ने मारी एंट्री, बिगड़ सकते हालात

दूसरी ओर, पेंसिलवेनिया के एरी शहर में चुनाव प्रचार कर रहे बाइडेन ने आरोप लगाया कि ट्रम्प केवल अमीरों और अरबपतियों के हितों की रक्षा कर रहे हैं।

बाइडेन ने कहा, ”ट्रम्प आधुनिक अमेरिका के इतिहास में पहले ऐसे राष्ट्रपति होंगे, जिनके कार्यकाल में पहले से कम नौकरियां रह गई है।” उन्होंने कहा, ”ट्रम्प ने देश को ‘के-आकार’ वाली मंदी में लाकर खड़ा कर दिया है.

जहां शीर्ष पर मौजूद लोग तरक्की कर रहे हैं, लेकिन मध्यम स्तर और उससे नीचे के लोगों के लिए चीजें और खराब हो रही हैं।” बाइडेन ने कहा, ”राष्ट्रपति ट्रम्प केवल पार्क एवेन्यू से ही दुनिया को देख सकते हैं। मैं स्क्रैंटन से, एरी से दुनिया को देखता हूं। मेरा ‘बिल्ड बैक बेटर’ बेहतरी के लिए फिर से निर्माण करो) एजेंडा इसी के लिए है।”

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद व्हाइट हाउस की ब्लू रूम बालकनी से पहली बार लोगों को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने ”देश को समाजवाद की राह पर ले जाने के लिए” बाइडेन और उनकी चुनाव प्रचार मुहिम पर निशाना साधा और कहा कि वह उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे।

ट्रम्प ने कहा, ”डेमोक्रेटिक पार्टी एक समाजवादी कार्यक्रम एवं मंच है– यह समाजवादी से भी आगे है। यह केवल समाजवादी नहीं है, इससे भी आगे है।” इस बीच, दर्शकों में से एक व्यक्ति चिल्लाया, ”साम्यवादी।” इसके बाद ट्रम्प ने कहा, ”साम्यवादी। यह सही है।”

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन पर आरोप लगाया कि जब वह सीनेटर और उपराष्ट्रपति पद पर थे तब उन्होंने नौकरियां चीन भेजी थीं।

दूसरी ओर बाइडेन ने कहा कि आधुनिक अमेरिका के इतिहास में ट्रम्प पहले ऐसे राष्ट्रपति होंगे, जिनके कार्यकाल में नौकरियां कम हुई हैं। ट्रम्प हाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद वह चार दिन अस्पताल में भर्ती रहे थे।