Monday , September 21 2020 18:33
Breaking News

अमेरिका में निर्वस्त्र होकर लोगो ने किया ये काम , पीठ पर लिख…

उल्लेखीय है कि 41 वर्ष के काले व्यक्ति प्रुड की 23 मार्च को मौत हो गई थी। पुलिस ने थूकने से रोकने के लिए उसके सिर पर हूड डाल दिया था और उसे करीब दो मिनट तक दबाए रखा जबतक की उसकी सांस नहीं रुक गई। करीब एक हफ्ते तक जीवनरक्षक प्रणाली पर रखने के बाद उसकी मौत हो गई थी।

प्रदर्शनकारियों ने सोमवार सुबह शहर की जन सुरक्षा इमारत के सामने बारिश से गीली सड़क पर बैठककर मूक प्रदर्शन किया। ‘दि डेमोक्रेटिक ऐंड क्रोनिकल’ की खबर के मुताबिक कुछ समय बाद प्रदर्शनकारियों को कंबल दिया गया और कार से उन्हें उनके स्थानों पर छोड़ दिया गया। इस बीच, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया कि रोचेस्टर उन शहरों में शामिल हैं जहां पिछली कुछ रातें खराब गुजरी हैं।

अमेरिका में रोचेस्टर पुलिस मुख्यालय के सामने प्रदर्शनकारियों ने ‘स्पिट हुड’ (थूक के छींटों से बचने के लिए नकाब) छोड़ पूरी तरह से निर्वस्त्र होकर डेनियल प्रुड की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन किया।

स्थानीय मीडिया में आई तस्वीरों और वीडियो में करीब आधे दर्जन लोग निर्वस्त्र होकर या न्यूनतम कपड़े पहनकर प्रदर्शन करते दिख रहे थे। कुछ ने अपनी पीठ पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ के नारे लिखे थे।

 

 

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!