राजस्थान के एक गांव में पति-पत्नी के हाथ बांधकर सरेआम हुआ ऐसा, परिवार को यह बात नागवार गुजरी

राजस्थान के राजसमंद के एक गांव में पति-पत्नी के हाथ बांधकर सरेआम लाठी-डंडों से पीटा गया। दोनों का जुर्म यह था कि उन्होंने दूसरी शादी की थी। पहले पति के परिवार को यह बात नागवार गुजरी।

यह महिला राजसमंद से अपने दूसरे पति के साथ उदयपुर के गोगुंदा में रह रही थी। पहले पति के परिवार वाले दोनों पति-पत्नी को राजसमंद लाए और पंचों के सामने मामले को रखा। पंचों ने गांव के बीच पिटाई की सजा सुना दी। दोनों पर 40 हजार का जुर्माना लगाया और रस्सियों से बांध कर पिटाई की गई।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला के हाथ बंधे हैं और उसको लाठियों से पीटा जा रहा है, बाकी लोग हाथ बांधे हुए खड़े हैं। पुलिस ने पिटाई करने वालों को गिरफ्तार कर लिया है।

करीब एक महीने पहले महिला से दूसरी शादी करने वाले उदयपुर जिले के गोगुंदा के मारूवास निवासी पति ने बताया, ‘हम दोनों एक-दूसरे को लंबे समय से जानते थे। शादी के बाद पत्नी के साथ मैं अपने घर में रह रहा था।

इसी बीच 11 जनवरी को महिला का पूर्व पति तुलसीराम गमेती और समाज के कुछ दबंग मेरे घर आए। घर में तोड़फोड़ करते हुए हमें बंधक बनाकर पिकअप कार में डालकर केलवाड़ा के पास माचड़ गांव ले गए। दर्जनों ग्रामीणों के सामने यह मारपीट की गई। रिश्तेदार महिलाओं ने भी जमकर पिटाई की।’

गांव में पंचों को बुलाया गया तो उन्होंने बीच गांव में पिटाई करने की सजा सुना दी। पूर्व पति तुलसीराम और उसके रिश्तेदारों ने दोनों को घर के बाहर रस्सी से बांध दिया और मारपीट की। लोगों ने थप्पड़ व मुक्के जड़े।

पंचों की मौजूदगी में दोनों को पीटा गया। मामले को लेकर गोगुन्दा थानाधिकारी कमलेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है। पूर्व पति तुलसीराम, उसका पिता और वीडियो में मारपीट कर रही महिला को हिरासत में ले लिया गया है।