24 घंटों में इस देश में कोरोना ने मचाई तबाही 5,819 लोगों की हुई मौत, ‘दोस्त मोदी’ से लगाईं मदद की गुहार

दुनिया भर के देशों में शुक्रवार शाम 5 बजे से शनिवार शाम 5 तक कोराना वायरस के 11,037 नए मामले सामने आए जबकि 417 लोग वायरस की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं। पिछले 24 घंटों में जिस देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले बढ़े हैं वो इटली है, जहां 175 नए केस देखने को मिले जबकि ईरान में 97, स्पेन में 63 नए मामले सामने आए हैं। दुनियाभर में 1.55 लाख से ज्यादा लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जबकि 5,819 लोगों की मौत हो चुकी है।

‘दोस्त मोदी’ को याद कर रहा ब्रिटेन
कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के अधिकतर देश चिंतित हैं ऐसे में वे अपने सहयोगियों को याद कर रहे हैं। इस बीच इसराईल के पीएम नेतन्याहू के बाद ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने दोस्त पीएम मोदी को याद किया और उनसे फोन पर बात की और सहयोग करने की बात प्रकट की है। कोरोना के खौफ से अब दुनियाभर के देश अपने सहयोगियों की ओर देख रहे हैं । ब्रिटेन में 5 से 10 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ब्रिटिश प्रधानमंत्री के आवास एवं कार्यालय, डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री(जॉनसन) ने आज प्रधानमंत्री मोदी से बात की। उन्होंने कोरोना वायरस के प्रसार पर चर्चा की और वायरस के प्रसार से निपटने के लिए जरूरी समन्वित अंतरराष्ट्रीय कोशिशों के महत्व पर जोर दिया।’ भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, भारत और ब्रिटेन के नेताओं ने नए दशक में भारत-ब्रिटेन रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने की इच्छा जताई।

सिंगापुर में 13 नए कोरोना मरीजों में एक भारतीय
सिंगापुर में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 13 नए मरीजों में एक भारतीय भी शामिल है। इसके साथ ही द्वीप देश में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 200 हो गई है। समाचार चैनल न्यूज एशिया के मुताबिक सिंगापुर में कोरोना वायरस से संक्रमित 36 वर्षीय भारतीय को 189 वें मरीज के रूप में चिह्नित किया गया है और यह मामला इस मायने में अहम है कि वह 21 फरवरी से एक मार्च के बीच भारत में था। उसके पास सिंगापुर में काम करने का पास है।