Saturday , October 24 2020 2:29
Breaking News

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस कारण फैल रही अश्लीलता को लेकर…

भारत और अमेरिका के बाद अब पाकिस्तान भी TikTok को बैन करने जा रहा है। क्योंकि, TikTok को बैन करने को लेकर पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इच्छा जताई हैं। बता दें, पाक के सूचना मंत्री शिबली फराज ने भी एक न्यूज एजेंसी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान पाक में TikTok को बैन करने को लेकर दावा किया है। बताते चलें, यदि पाक सरकार ने भी TikTok को बैन कर दिया तो, यह चीन के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस कारण फैल रही अश्लीलता को लेकर...

TikTok से वायरल हो रहा इस्लाम विरोधी और अश्लील कंटेंट :

बताते चलें, हाल ही में जब भारत ने TikTok पर बैन लगाया था, तब उसका कारण देश की सुरक्षा और डेटा सिक्यॉरिटी को बताया था, लेकिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने TikTok को बैन करने का कारण TikTok के जरिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा इस्लाम विरोधी और अश्लील कंटेंट को बताया हैं। इमरान खान TikTok के जरिए देश में फैल रही अश्लीलता को लेकर चिंता जताई है। यही कारण है कि, पाक सरकार TikTok समेत इस प्रकार की कई अन्य ऐप पर बैन लगाना चाहती है। हालांकि, कुछ जानकारों का कहना है कि, पाक सरकार का चाइनीज ऐप्स को बैन करने जैसा फैसला आसान नहीं होगा।

पाक के सूचना मंत्री ने बताया :

पाक के सूचना मंत्री शिबली फराज ने अपने इंटरव्यू में बताया कि, ”पाक के वजीरेआजम (PM) इमरान खान पाक में बढ़ती नग्नता-अश्लीलता को लेकर बेहद चिंतित हैं। PM का मानना है कि, इस तरह के ऐप सामाजिक धार्मिक मूल्यों को खत्म कर दे, इससे पहले इन पर रोक लगाना जरूरी है।” सूचना मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनके साथ इस मुद्दे पर एक या दो बार नहीं बल्कि 15-16 बार चर्चा की है। वह समाज में मुख्यधारा के आउटलेट्स, सोशल मीडिया और ऐप्स के जरिए फैल रही अश्लीलता को रोकने के लिए व्यापक रणनीति चाहते हैं।

PTA के लिए आदेश जारी :

PM इमरान खान ने पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) के लिए आदेश जारी किए है कि, इंटरनेट, सोशल मीडिया और ऐप्स को अश्लीलता से मुक्त किया जाए। गौरतलब है कि, PTA ने हाल ही में पाक में पांच डेटिंग ऐप्स पर भी बैन लगाया था।

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!