इमरान ख़ान मिला मुंहतोड़ जवाब, हिंदुस्तान UNGA में ‘

हिंदुस्तान ने UNGA में ‘राइट टू रिप्लाई’ के तहत पाक के पीएम इमरान ख़ान के सम्बोधन का मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय विदेश मंत्रालय की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने बोला कि ‘पाक पीएम इमरान ख़ान का सम्बोधन भड़काऊ था  उनकी कही हर एक बात झूठ थी.” विदिशा मैत्रा ने शुक्रवार को अपने एक विस्तृत बयान में इमरान ख़ान के आरोपों का उत्तर दिया  हिंदुस्तान का पक्ष रखा. उन्होंने बोला कि चूंकि अब इमरान ख़ान ने दावा किया है कि पाकिस्तान में कोई आतंकवदी संगठन सक्रिय नहीं है  उन्होंने संयुक्त देश के पर्यवेक्षकों को इसकी पुष्टि के लिए आमंत्रण दिया है, तो हम चाहेंगे कि दुनिया उनसे इस वादे को पूरा करने के लिए कहे.

विदिशा मैत्रा ने बोला कि हमारे पास कुछ प्रश्न हैं, जिनका उत्तर पाकिस्तान को अपने दावों की पुष्टि कराने से पहले दे देना चाहिए. इसके बड़ा मैत्रा ने जो सवाल किए उससे पाक पूरी संसार के सामने शर्मसार हो गया.

-क्या पाक इसकी पुष्टि कर सकता है कि उसके मुल्क में संयुक्त देश की सूची में शामिल 130 आतंकी  25 आतंकवादी संगठन स्थित हैं?

-क्या पाक ये मानेगा कि पूरी संसार में केवल उसके मुल्क की सरकार ऐसी है जो संयुक्त देश द्वारा प्रतिंबधित अल क़ायदा से ताल्लुक रखने वाले लोगों को पेंशन देती है?

-क्या पाक ये समझा सकता है कि यहां न्यूयॉर्क में उसे अपने प्रतिष्ठित हबीब बैंक को क्यों बंद करना पड़ा? क्या इसलिए क्योंकि वो आतंकवादी गतिविधयों के लिए लाखों डॉलर का ट्रांसक्शन कर रहा था?

-क्या पाक इस बात को नकार सकता है कि ‘फ़ाइनेंशियल एक्शन टास्क फ़ोर्स’ ने 27 में 20 से अधिक मानकों के उल्लंघन के लिए उसे नोटिस दिया था?

-और आख़िर में, क्या पीएम इमरान ख़ान इस न्यूयॉर्क शहर के सामने मना कर सकेंगे कि वो ओसामा बिन लादेन का खुले तौर पर समर्थन करते रहे हैं?