Saturday , December 14 2019 17:15
Breaking News

यदि आपका पार्टनर भी लंबे समय तक नहीं बना पता है यौन संबंध, तो जरुर पढ़े यह ख़बर

आमतौर पर महिलाएं इस बात से परेशान रहती हैं कि उनका पार्टनर यौन संबंध बनाने के दौरान लंबे समय तक उनका साथ नहीं दे पाता है। वहीं पुरुष भी इस बात को लेकर चिंतित रहते हैं कि वो सेक्सुअल इंटरकोर्स के दौरान लंबा नहीं टिक पाते हैं। ऐसे में महिलाएं सुख की अनुभूति नहीं कर पाती हैं। अब ये जानना बहुत जरूरी है कि आखिर सेक्स ड्राइव औसतन कितनी देर का होना चाहिए। इसका जवाब तलाशने के लिए हाल ही में अध्ययन किया गया है, जानते हैं इसका जवाब क्या मिला।

महिलाओं ने स्वीकारा इतनी देर का होना चाहिए सेक्स ड्राइव
स्टडी में शामिल किये गए 4 हजार लोग

इस स्टडी के लिए अमेरिकी शोधकर्ताओं ने यू.के तथा यू.एस के चार हजार पुरुषों और महिलाओं को शामिल किया। इस अध्ययन के तहत उनकी सेक्स से जुड़ी आदतों के बारे में जानने का प्रयास किया गया। अध्ययन में शामिल किये गए लोगों की उम्र 18 से 35 वर्ष की थी। शोध में उनसे मुख्य दो सवाल पूछे गए- पहला कि वे यौन संबंध बनाते समय कितनी देर तक टिक पाते हैं और दूसरा कि वो कितनी देर तक का इंटरकोर्स चाहते हैं।

महिलाओं ने स्वीकारा इतनी देर का होना चाहिए सेक्स ड्राइव
सुख की अनुभूति के लिए चाहिए 25 मिनट

इस शोध में शामिल हुई महिलाओं के अनुसार उनका सेक्स ड्राइव 25 मिनट 51 सेकेंड तक चलना चाहिए। इस समय को पूरा करने से उन्हें अच्छा महसूस होगा।
वहीं दूसरी तरफ सर्वे में शामिल हुए पुरुषों के अनुसार उनका इंटरकोर्स 25 मिनट 43 सेकेंड का होना चाहिए।

महिलाओं ने स्वीकारा इतनी देर का होना चाहिए सेक्स ड्राइव
पुरुष 11 से 14 मिनट ही निभा पाते हैं साथ

इस अध्ययन में शामिल हुई महिलाओं ने इस बात पर आपत्ति जताई की उनके मेल पार्टनर सिर्फ 11 से 14 मिनट ही साथ दे पाते हैं और इस कारण उन्हें पूर्ण संतुष्टि नहीं मिल पाती है। इस शोध से ये बात भी पता चली कि पुरुष ये बात मानते हैं कि उम्र और अनुभव बढ़ने से सेक्स ड्राइव का समय बढ़ाने में भी मदद मिलती है।

महिलाओं ने स्वीकारा इतनी देर का होना चाहिए सेक्स ड्राइव
सेक्स के लिए महिलाओं का पसंदीदा समय

यौन संबंध बनाने के समय को लेकर महिलाओं और पुरुषों की पसंद में अंतर देखने को मिला। मर्दों को रात में संबंध बनाना अच्छा लगता है लेकिन महिलाएं इस समय थकान महसूस करती हैं इसलिए वो इस काम के लिए सुबह का समय पसंद करती हैं।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!