Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी, कहा अगर नहीं रुके तो सेना करेंगे…

Loading...

कई दशकों में अमेरिका के सबसे भयानक दंगे में कम से कम 140 शहर जल रहे हैं। बीते 25 मई को मिनेपोलिस में एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने 46 वर्षीय फ्लॉयड की हत्या कर दी थी।

 

उसके बाद एक के बाद एक शहर में दंगे भड़कते चले गए। ट्रंप ने आश्वासन दिया है कि वह अमेरिका में हिंसा रोकने और शांति और सुरक्षा का माहौल जल्द कायम होगा। फ्लॉयड के परिवार का कहना है कि श्वेत पुलिस अधिकारी द्वारा गले से उसे कसकर पकड़े जाने के कारण दम घुट गया और मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि उन्होंने दंगे रोकने के लिए सभी केंद्रीय संसाधन लगा दिए हैं ताकि विध्वंस और आगजन की घटनाएं रुकें और कानून मानने वाले अमेरिकी नागरिकों को सुरक्षा मिल सके।

उन्होंने कहा कि सभी राज्यों के राज्यपालों को सड़कों पर शांति बहाली के लिए पर्याप्त संख्या में नेशनल गार्ड्स के जवानों की तैनाती करनी चाहिए। अगर राज्य इसके बाद भी शांति लाने में विफल रहते हैं तो वह सेना तैनात करेंगे।

Loading...

अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकन नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में भड़के दंगों पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर स्थिति पर नियंत्रण करने में विफल रहे तो वह हिंसक प्रदर्शनों को रोकने के लिए सेना की तैनाती करेंगे।

हालांकि उन्होंने राष्ट्र को संबोधन में कहा कि बर्बर हत्या के खिलाफ अमेरिकियों ने विरोध की जो आवाज उठाई है, वह उचित है। उन्होंने कहा कि इस मामले में न्याय अवश्य होगा।

 

 

Share & Get Rs.
Loading...
error: Content is protected !!