घर में दरिद्रता का नाश करना हो तो बृहस्पतिवार के दिन महिलाएं भूल से भी ना करें यह काम

आपको बता दें कि अधिकतर ऐसा देखा जाता हैं कि घर में किसी न किसी कारण से क्लेश होता रहता हैं वही कई प्रयासों के बाद भी रोजगार या शादी विवाह जैसे कार्यों में परेशानियां आती रहती हैं अगर आपके या फिर आपके किसी मित्र के साथ भी ऐसा कुछ हो रहा हैं

तो आपको वीरवार के दिन कुछ सरल से उपाय करने होंगे, जिससे आपके घर में मौजूद सभी तरह की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाएं। बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना जाता हैं ऐसे में उन्हें प्रसन्न रखने के लिए आपको आज के दिन कुछ सरल से उपाय करने चाहिए। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो कौन से उपाय हैं तो आइए जानते हैं।

जानिए उपाय—
बता दें कि गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल अर्पित करके शुद्ध घी का दीपक जलाकर गुरु के 108 नामों का उच्चारण करने से जल्दी ही जीवनसाथी की तलाश पूर्ण हो जाती हैं। वही शीघ्र विवाह के लिए बृहस्पतिवार के दिन व्रत रखें और विशेष रूप से इस दिन पीले वस्त्र धारण करें और भोजन में भी पीली चीजों का ही सेवन करें।

वही अगर आपके व्यवसाय में किसी भी तरह की कोई बाधा आ रही हैं तो गुरुवार के दिन पूजा घर में हल्दी की माला लटकाएं, अपने कार्यस्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें और भगवान श्री लक्ष्मी नारायण के मंदिर में लड्डू का भोग लगाना चाहिए।

वही अगर घर में दरिद्रता का नाश करना हो तो बृहस्पतिवार के दिन घर के सदस्य खासतौर पर महिलाएं बाल न धोएं, साथ ही नाखून भी नहीं काटें। अगर प्रमोशन या रोजगार संबंधी बाधा आ रही हैं तो गुरुवार को किसी भी मंदिर में पीली वस्तुएं जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपड़े आदि का दान करना शुभ होगा। इन सभी उपायों को करके आप अपने जीवन में सुख शांति और समृद्धि ला सकते हैं।