Wednesday , September 23 2020 21:11
Breaking News

भारत को देख पाकिस्तान करने जा रहा ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

आपको बता दें कि पाक में इस्लाम के मूल्यों के विरूद्ध बताते हुए कई ऐप्स को पहले ही बैन किया जा चुका है. अब जिन पांच ऐप्स को बैन करने को लेकर नोटिस जारी किया गया है, इन सभी पर भी इस्लाम के मूल्यों के विरूद्ध कार्य करने का आरोप है.

आपको बता दें कि पाक ने इससे पहले बीते जुलाई महीने में वीडियो शेयरिंग ऐप टिक टॉक को अश्लील सामग्री हटाने के लिए अंतिम चेतावनी दी थी. इसके अतिरिक्त लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बीगो लाइव को भी 10 दिनों के लिए बैन कर दिया था.

PTA ने बोला है कि टिंडर, ग्राइंडर, टैग्ड, स्काउट व ‘से हाय’ को नोटिस जारी किया गया है व डेटिंग सेवा हटाने को बोला गया है. इतना ही नहीं, सामग्री की लाइव स्ट्रीमिंग को लोकल कानून के तहत मॉडरेट करने के लिए भी बोला गया है.

बता दें कि पूी दुनिया में पाक इंडोनेशिया के बाद दूसरा सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल देश है. एक इस्लामिक देश होने की वजह से यहां पर विवाहेतर संबंध व समलैंगिकता को इस्लाम के विरूद्ध माना जाता है.

दरअसल, पाकिस्कान अब कई सोशल व डेटिंग ऐप्स पर बैन लगाने की तैयारी में है. इसको लेकर पाक के दूरसंचार प्राधिकरण ( PTA ) की ओर से टिंडर समेत पांच ऐप्स के मैनेजमेंट को नोटिस भी भेजा है.

हालांकि इन कंपनियों की तरफ से अभी तक कोई जवाब सामने नहीं आया है. बताया जा रहा है कि PTA ने अनैतिक या अश्लील सामग्री स्ट्रीमिंग के निगेटिव प्रभावों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है.

हिंदुस्तान ने चाइना पर एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई करते हुए पबजी समेत 118 ऐप्स पर बैन लगा दिया है. वहीं अब पाक भी हिंदुस्तान की राह पर चलने की तैयारी कर रहा है

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!