Thursday , October 22 2020 3:31
Breaking News

LAC पार कर भारतीय सेना ने किया ये कमाल, देख चीन के उड़े होश

चीन ने भारत से हुई अपनी हालिया बातचीत में कहा है कि भारत ने दक्षिण में जो पोजीशन ली है उसे छोड़कर वो पीछे हट जाए। लेकिन भारत यहां यही कहता आया है कि दोनों ही देश एक साथ पीछे हट जाए। बताते चले कि मई से लेकर अब तक भारत और चीन के बीच 7 बार मीटिंग हो चुकी है। लेकिन फिर भी अभी तक कोई हल नहीं निकल पाया है।

 

LAC पार कर भारतीय सेना ने किया ये कमाल, देख चीन के उड़े होश

 

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, सूत्रों ने कहा है कि हम सात जगहों पर आगे बढ़ गए हैं। अब आगे चीन से बातचीत होगी तो सोचा जाएगा कि वो क्या अपनी स्थिति को लेकर क्या कहना चाहते हैं।

वहीँ, भारत ने अभी जहां अपनी स्थिति मजबूत की है वो न सिर्फ स्पैंगगुर गैप में मजबूत है बल्कि चीनी सेना के मोल्डो गढ़ में भी भारत ने अपनी स्थित मजबूर कर ली है।

सूत्रों की माने तो भारत यह चाहता है कि चीनी सेना पैंगॉन्ग झील के नॉर्थ से अपनी सेना हटा ले। भारत ने कहा कि चीनी सैनिक लाइन ऑफ कंट्रोल में घुस गए हैं और उन्हें बाहर जाना ही होगा। इसके साथ ही भारत ने चीन को उसकी की भाषा में जवाब देते हुए चीन की 7 जगहों पर अहम पोजीशन ले ली है।

ऐसी परिस्थितियों के बाद भी अब चीन की आर्मी (पीपुल्सन लिब्रेशन आर्मी) ने भारत से मांग करते हुए कहा है कि भारत अपने सेना को लेकर पैंगोंग के दक्षिण में चुशुल की ऊंचाईयों से चली जाए। लेकिन भारत ने चीन की इस मांग को मानने से इनकार कर दिया और साथ ही चीन को पैंगोंग का उत्तनरी किनारा छोड़कर जाने को कह दिया।

पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चु्अल कंट्रोल (एलएसी) पर भारत और चीन (India-China) के बीच हुए टेंशन को छह महीने बीतने को हैं। इस पूरे समय में सात बार कोर कमांडर की मीटिंग हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई नतीजा निकल कर नहीं आया है।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!