आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, किसे मिलेगी ख़ुशी, किसे गम जानें आज का राशिफल…

सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के बारे में बता रही हैं आज का राशिफल (Rashifal)। बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती हैं और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

मेष राशि (mesh rashifal today)

इलेक्ट्रॉनिक्स का कारोबार कर रहे लोगों का कारोबार अच्छा चलेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान लोगों को आज काफी हद तक राहत मिलेगी। (Aries Horoscope Today) आपके दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर हो रही अनबन ख़त्म होगी। जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हल्दी पीला

वृषभ राशि (vrishabh rashifal today)

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आपका स्वास्थ्य फिट एंड फाइन रहेगा। नवविवाहित दंपत्ति को आज अपने बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा जो आगे चलकर उनके लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। (Taurus Horoscope Today) विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। वकीलों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा। आपको केस में सफलता मिलेगी।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- सी ग्रीन

मिथुन राशि (mithun rashifal today)

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। आपको अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है। आज ऑफिस में आपके सहयोगी काम में आपकी मदद करेंगे। (Gemini Horoscope Today) किसी तजुर्बेदार व्यक्ति की सलाह से ही अपने कारोबार को आगे बढाने का विचार करें। अपने पार्टनर को बाहर घुमाने का प्लान बनायेंगे। लवमेट के रिश्ते में आपसी ताल मेल बढ़ेगा।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- लाल

कर्क राशि (kark rashifal today)

आज आपका दिन कारोबार में अच्छा लाभ कराने वाला है। सरकारी विभाग के कर्मचारियों के ट्रान्सफर में आ रही परेशानी आज ख़त्म होगी। (Cancer Horoscope Today) क्रेडिट कार्ड से फालतू खर्चों से बचें। राजनीति से जुडें लोगों का मान सम्मान बढे़गा। अपने स्टाफ के साथ विनम्र स्वभाव के साथ पेश आएं। दाम्पत्य रिश्ते में आज आपको कोई खुशखबरी मिलेगी।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- गुलाबी

सिंह राशि (singh rashifal today)

आपके काम से खुश होकर आपके बॉस आपकी सैलरी में इन्क्रीमेंट करने का विचार बना सकते हैं। आपको अपने खान पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। (Leo Horoscope Today) परिवार में किसी रिश्तेदार के आगमन से घर में उत्साह का माहौल बनेगा। सर्जरी कराने का विचार बना रहे लोग आज किसी अच्छे सर्जन से मिल सकते हैं।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- सफेद

कन्या राशि (kanya rashifal today)

शिक्षकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आपका स्वास्थ्य फिट रहने वाला है। बड़ों के प्यार से घर का माहौल उत्साह से भरपूर रहने वाला है। आपको अधिक धन खर्च करने से बचने की जरूरत है। (Virgo Horoscope Today) दांपत्य रिश्ते में हो रही छोटी-मोटी नोक झोंक आज ख़त्म होगी। इससे रिश्ते में एकता आयेगी। लवमेट को आज कोई गिफ्ट मिलेगा। जिससे आपके रिश्ते मिठास बढ़ेगी।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- आसमानी

तुला राशि (tula rashifal today)

किसी नए बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आपका स्वास्थ्य तरोताजा रहने वाला है। लेखकों की आज कोई लिखी गई किताब पब्लिश होगी।  (Libra Horoscope Today) पिछले दिनों ऑफिस के छूटे कार्यों को आज पूरा कर लेंगे। विद्यार्थी आज किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में अपने सीनियर्स से मदद ले सकते हैं। लवमेट आज अपने रिश्ते की बात घर पर करेंगे।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- ब्राऊन

वृश्चिक राशि (vrishchik rashifal today)

आज आपका दिन खुशहाल रहने वाला है। ऑनलाइन माध्यम से आज अपने कारोबार को आगे बढ़ा सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन बढ़िया रहेगा। (Scorpio Horoscope Today) किसी दोस्त को दिए हुए रुपए आज वापस मिलेंगे। सोशल मीडिया पर आज आपके नए दोस्त बनेंगे। आज अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल करने का प्लान बनायेंगे।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- नीला

धनु राशि (dhanu rashifal today)

आपकी राशि का स्वामी अपनी ही राशि में राजयोग बना रहा है। आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। सोशल मीडिया से जुड़े लोगों के फॉलोअर्स में वृद्धि होगी। (Sagittarius Horoscope Today) कास्मेटिक का कारोबार कर रहे लोगों का कारोबार अच्छा चलेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को मेहनत से अच्छे रिजल्ट के योग हैं। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपके दांपत्य जीवन में सौहार्द्र बढ़ेगा।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- केसरिया

मकर राशि (makar rashifal today)

राशि स्वामी मार्गी होने से ट्रांसपोर्ट का कारोबार कर रहे लोगों को आज अच्छा लाभ होगा। परिवार में आज किसी ख़ास अतिथि के आने से घर में उत्साह का माहौल रहेगा।(Capricorn Horoscope Today) विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मिला जुला रहने वाला है। ऑफिस में आपके मेहनती कार्यों से बॉस काफी ज्यादा इम्प्रेस होंगे। कई दिनों से स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या से आज आपको छुटकारा मिलेगा। आपके जीवनसाथी आपसे किसी जरूरी बात को शेयर करेंगे।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- संतरी

कुंभ राशि (kumbh rashifal today)

स्वास्थ्य का ध्यान रखें, और साथ ही मान-सम्मान का ख्याल रखें। आज आपको अपने बजट को देखते हुए खर्चा करने की जरूरत है। ऑफिस में इधर-उधर की बातों की बजाए अपने काम पर ध्यान दें। (Aquarius Horoscope Today) अपने किसी ख़ास रिश्तेदार से मिलने का मौका पाएंगे। आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर थोडा सतर्क रहने की जरूरत है। राजनीति से जुड़े लोगों का दबदबा कायम रहेगा। आपको व्यवसाय में थोड़ा घाटा होने की सम्भावना है।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- हरा

मीन राशि (meen rashifal today)

सितारे बुलंदी पर हैं। आपके तो आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। आपका स्वास्थ्य फिट रहने वाला है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। फर्नीचर का कारोबार कर रहे लोगों को आज अच्छा लाभ होगा। (Pisces Horoscope Today) आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आयेगी। जॉब ढूंढ रहे लोगों की तलाश आज ख़त्म होगी। लवमेट कहीं घूमने जाने का प्लान बनायेंगे। आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- सुनहरा