Thursday , September 24 2020 9:47
Breaking News

महंगा हुई Honda Activa 6G स्कूटर, जानिए फीचर और कीमत

नए होंडा ऐक्टिवा में बीएस6 कम्प्लायंट 109cc का इंजन दिया गया है। इसमें कार्ब्युरेटर की जगह फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम शामिल किया गया है। यह इंजन 8,000 rpm पर 7.68 bhp का पावर और 5,250 rpm पर 8.79 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

 

ऐक्टिवा के इंजन में नया साइलेंट-स्टार्ट एसीजी स्टार्टर मोटर दिया गया है, जिससे स्टार्टर मोटर में किसी भी तरह गियर मेशिंग नॉइज नहीं होगी। कंपनी का दावा है कि नए ऐक्टिवा में पुराने मॉडल से 10 पर्सेंट ज्यादा माइलेज मिलेगा।

ऐक्टिवा स्कूटर भारत में कंपनी का सबसे पॉप्युलर मॉडल है। मौजूदा समय में इस स्कूटर का 6th जेनरेशन मॉडल सेल किया जा रहा है। होंडा का यह स्कूटर अपने शानदार लुक और धांसू फीचर्स की वजह से काफी पसंद किया जाता है। स्कूटर को कंपनी ने कुछ समय पहले BS6 इंजन के साथ अपग्रेड किया था।

Honda ने एक बार फिर अपने सबसे पॉप्युलर स्कूटर Honda Activa 6G की कीमत में बढ़ोतरी की है। कीमत बढ़ने के बाद इस स्कूटर के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 65,419 रुपये हो गई है।

वहीं डीलक्स वेरियंट 66,919 रुपये में खरीदा जा सकेगा। यह दूसरी बार है जब कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत बढ़ाई है। इससे पहले अप्रैल में कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत में 552 रुपये का इजाफा किया था। होंडा ने जनवरी 2020 में होंडा ऐक्टिवा 6G लॉन्च किया था। कीमत के अलावा स्कूटर में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

होंडा ने अपने पॉप्युलर स्कूटर की कीमत में एक बार फिर बढ़ोतरी की है। यह इस स्कूटर का दूसरा प्राइस हाइक है। इससे पहले कंपनी ने अप्रैल 2020 में इस स्कूटर के दाम बढ़ाए थे।

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!