बालों को हेल्दी रखने के लिए करे ये छोटा सा काम

Share & Get Rs.

अगर आपके बाल रूखे और बेजान है तो एलोवेरा जेल से बेहतर कुछ नहीं है. इसे लगाने से बालों को भरपूर पोषण और नमी मिलगी. आप शैंपू के साथ एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती है. एलोवेरा जेल में विटामिन ए, सी और ई की भरपूर मात्रा होती है जो बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है. इसके अलावा बालों का झड़ना भी कम करता है.

अगर आपके बाल फ्रिजी हैं और उन्हें नेचुरल तरीके से स्ट्रेट करना चाहती है तो शैंपू के साथ शहद मिलाकर लगाएं. इससे आपके बाल सॉफ्ट और मुलायम हो जाएंगे.

नींबू त्वचा के साथ- साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसमें विटीमिन सी, विटामिन बी और फॉस्फोर से भरपूर होता है जो बालों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. गर्मियों में स्कैलप में खुजली, बालों का झड़ना आदि समस्या से परेशान रहते है. इससे बचने के लिए शैंपू के साथ नींबू का इस्तेमाल करें.

ग्लिसरीन बालों को हेल्दी, शाइनी और मजबूत बनाने में मदद करता है. इसमें एंटीफंगल गुण होते हैं जो बालों को डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. इसके लिए आप शैंपू के साथ 8-10 गलसरीन की बूंदे मिलाकर लगा सकती हैं.

हर कोई हेल्दी, घने और शाइनी बाल चाहता है. इसके लिए कई लोग तमाम उपाय करते हैं. वहीं कुछ लोग समय की कमी के चलते बालों की देखभाल नहीं कर पाते है. भले ही हम बालों में मसाज करना, हेयर मास्क लगाना भूले जाएं लेकिन शैंपू जरूर करते हैं.

आज हम कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं जिसे आप शैंपू के साथ आसानी से मिला सकती हैं. इन चीजों को शैंपू के साथ मिलाकर लगाने से हर समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. आइए बिना देर किए जानते हैं इन चीजों के बारे में.

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!