Breaking News

केदारनाथ से गुप्तकाशी ओर जाने के लिए टेक ऑफ कर रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, सवार थे 6 यात्री

Loading...

केदारनाथ हेलिपैड पर टेक ऑफ के वक्त एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया।किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि हादसे में हेलीकॉप्टर को काफी नुकसान पहुंचा है।

हेलीकॉप्टर में 6 यात्री सवार थे। सभी सुरक्षित हैं। हेलीकॉप्टर केदारनाथ से लौट रहा था किंतु टेक ऑफ करते समय पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया। हादसाआज सुबह 11.30 का बताया जा रहा है। हेलीकॉप्टर केदारनाथ से गुप्तकाशी ओर जाने के लिए टेक ऑफ कर रहा था। तभी यह हादसा हो गया।

Loading...

इससे पहले भी केदारनाथ में कई ऐसे हादसे हो चुके हैं।2017 में केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था।केदारनाथ त्रासदी के वक्तजून 2013 में सर्च ऑपरेशन वराहत कार्य में लगे सेना के एमआई-17 समेत तीन हेलीकॉप्टर क्रैश हुए थे। हादसों में सेना के 20 अधिकारी/जवानों समेत 23 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे मेंसेना व संबंधित प्राइवेटकंपनियों को 500 करोड़ रुपये से ज्यादाका नुकसान हुआ था। बीते आठ वर्षों में केदारनाथ और आसपास के क्षेत्र में सात हेलीकॉप्टर क्रैश हो चुके हैं।

अभी हाल ही में21 अगस्त 2019 को भी उत्तरकाशी के आपदा प्रभावित आराकोट क्षेत्र हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था। हेलीकॉप्टर गांवों में राहत सामग्री पहुंचाने का काम कर रहा था।मोल्डी गांव के पास तार से टकराकर क्रैश हो गया था। हादसे में हेलीकॉप्टर के परखच्चे उड़ गए और इसमें सवार पायलट एवं इंजीनियर के साथ ही एक स्थानीय युवक की मौत हो गई थी।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!