Utter Pradesh

यूपी के पूर्वी और मध्य भाग में बूंदाबांदी के साथ ही भारी बारिश जारी, मंगलवार से कमजोर होगा मानसून

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में रविवार को हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्से में छिटपुट बूंदाबांदी देखने को मिलेगी। वहीं, मंगलवार से आसमान साफ रहने की संभावना जताई गई है। पश्चिमी यूपी में मानसून सिमटता हुआ दिखाई दिया और अब वहां मौसम के शुष्क रहने के संकेत हैं।रविवार को मध्य यूपी के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान है। बस्ती, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर और आसपास के इलाकों में रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम वैज्ञानिक एम दानिश ने बताया कि मंगलवार से मानसून के कमजोर पड़ने के संकेत हैं। शनिवार की शाम से रविवार सुबह तक बांदा में सर्वाधिक 270 मिमी की भारी बारिश दर्ज की गई। सिद्धार्थ नगर, बस्ती, गोरखपुर और जौनपुर के साथ ही तराई इलाकों में भी अच्छी बारिश हुई।

इस दौरान 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्वा हवाएं भी चलीं। भारी बारिश और तेज हवाओं के असर से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। राजधानी लखनऊ की बात करें तो रिमझिम बारिश का सिलसिला रविवार सुबह तक जारी रहा। तापमान गिरने से हवा में ठंडक का एहसास रहा। रविवार को दिन का अधिकतम तामपान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा।

Related Articles

Back to top button