मिड-डे मील खाकर बिगड़ी 15 लड़कियों की तबीयत बुलाए गए तांत्रिक, आक्रोश में जनता

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा (Mahoba) जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने के बाद 15 लड़कियों की तबीयत खराब हो गई। हद तो तब हुई जब लड़कियों को अस्पताल ले जाने या फिर डॉक्टर को बुलाने के बजाय एक तांत्रिक (Tantrik) को बुला लिया गया।

उसने बच्चियों के बाल पकड़कर उनका कथित तौर पर इलाज किया। तांत्रिक के इलाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसको लेकर लोगों में आक्रोश है। प्रशासन ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

घटना उत्तर प्रदेश में कानपुर के पास महोबा जिले की है। यहां एक सरकारी स्कूल क्लासेस चल रही थीं। दोपहर को स्कूल के बच्चों के लिए मिड-डे मील परोसा गया। आरोप है कि इसे खाने के बाद करीब 15 लड़कियों की तबीयत खराब हो गई। अचानक इतने बच्चों की हालत बिगड़ने से हड़कंप मच गया।

तभी किसी ने एक तांत्रित को बुला लिया। तांत्रिक ने कथित तौर पर लड़कियों पर जादू-टोना होने की बात कही। इसके बाद उनका इलाज शुरू किया। तांत्रिक की ओर से से किए गए इलाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के बाद इलाका पुलिस हरकत सामने आई। पुलिस ने एक स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी लड़कियों को भर्ती कराया।

जिले के एक मजिस्ट्रेट अरुण दीक्षित ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि जिन लड़कियों की तबीयत खराब हुई उनकी उम्र 9 से 13 साल के बीच हैं। सामने आया है कि ग्रामीणों ने अपने बच्चों के बीमार पड़ने के लिए स्कूल में भूत-प्रेतों को जिम्मेदार ठहराया।