Wednesday , September 23 2020 19:06
Breaking News

बौखलाए जिनपिंग ने सेना को दिया ये बड़ा आदेश, करने को कहा आज रात…

मीडिया रिपोर्ट में यह दावा भी किया जा रहा है कि PLA कमांडर ने स्पांगूर इलाके में संघर्ष को रोकने के लिए सेना को पीछे हटा लिया है। वहीं चीनी सेना पीछे हटने से भी सीसीपी नेतृत्व काफी नाराज हैं।

 

जिसके बाद शी जिनपिंग PLA और रेगुलर लॉ इंफोर्समेंट एजेंसी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उनमें बड़े बदलाव कर सकते हैं। राष्ट्रपति जिनपिंग चीन में पॉलिटिकल लॉयल्टी और सामाजिक अशांति को लेकर काफी बौखलाए हुए हैं।

बता दें कि 29-30 अगस्त की रात पैंगोंग इलाके में घुसपैठ करने की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय सेना ने अपनी मुस्तैदी से इसे नाकाम कर दिया।

केवल इतना ही नहीं, भारती सेना ने इलाके की ऊंची चोटी पर भी दोबारा अपना कब्जा कर लिया। इसकी खबर जब बीजिंग तक पहुंची तो जोरदार हंगामा शुरू हो गया। इस मामले में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग चीनी सेना और अधिकारियों से काफी नाराज हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी कम्युनिस्ट पार्टी नेतृत्व भी लद्दाख सीमा पर तैनात चीनी सेना के कमांडर से नाराज हैं। जिसके बाद ऐसा मान जा रहा है कि PLA के नेतृत्व में जल्द ही बड़े स्तर पर बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

चीनी सेना के फेल से राष्ट्रपति शी जिनपिंग खासा नाराज हो गए हैं और अब जल्द ही पीएलए और रेगुलर लॉ इंफोर्समेंट एजेंसी पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उनमें बड़े बदलाव कर सकते हैं।

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है। जून में हुई हिंसक झड़प के बाद चीनी सेना ने 29-30 अगस्त की रात पैंगोंग इलाके में घुसपैठ करने की कोशिश की।

हालांकि भारतीय सेना के जाबांज जवानों ने उन्हें खदेड़ कर बाहर भगा दिया। वहीं इंडियन आर्मी के सामने फेल हुई चीनी सेना (PLA) से राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) काफी नाराज बताए जा रहे हैं।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!