नवजात

जानिए क्यों माता पिता ने नवजात का नाम रखा लॉकडाउन, और फिर उसे…

लॉकडाउन के बीच देवरिया के एक परिवार में एक बच्चे ने जन्म लिया तो उसके माता-पिता ने उसका नाम ही लॉकडाउन रख दिया. उन्होंने कहा कि देश में लॉकडाउन के चलते उन्होंने अपने बच्चे का नाम इसके नाम पर रखने का फैसला किया है. बच्चे के माता-पिता दोनों ने आपसी सहमति से ये नाम रखा है.

नवजात

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव का संदेश देने के लिए उन्होंने यह नाम रखने का फैसला किया. ये परिवार खुखुंदू कस्बे का रहने वाला है. उनका कहना है कि कोरोना वायरस जैसी बीमारी से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो निर्णय लिया है, वह देश हित में है.

कोरोना वायरस के चलते दुनिया की बड़ी आबादी लॉकडाउन में रहने को मजबूर है. पीएम मोदी ने पूरे भारत को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है. ये फैसला इसलिए लिया गया है कि देश को कोरोना के कहर से बचाया जा सके. इस दौरान बिना किसी जरूरी काम के बाहर निकलने पर मनाही है.खुखुंदु कस्बे के रहने वाले एक परिवार में सोमवार को बच्चा पैदा हुआ.

कोरोना संकट को देखते हुए परिवारवालों ने इस नवजात का नाम लॉकडाउन रख दिया. बच्चे के पिता पिता पवन कहते हैं कि वह देश के प्रधानमंत्री के मिशन को आगे बढ़ा रहे हैं. पवन ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा देखते हुए देश के मुखिया लगातार निर्णय ले रहे हैं.