फ्रांस की संसद में अब इस प्रोग्राम के न होने से पाक को लगेगा बड़ा झटका, ये है वजह

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाक लगातार दुनिया के विभिन्न मंचों से अपनी आवाज उठा रहा है. मगर उसकी कपटी बोल को कोई भी सुनने को तैयार नहीं है.

वहीं हिंदुस्तान हर कदम पर पाक पर कूटनीतिक जीत दर्ज कर रहा है. इस बार हिंदुस्तान ने एक बार फिर पाकिस्तान को मात दी है. हिंदुस्तान के विरोध के बाद फ्रांस में पीओके के राष्ट्रपति का प्रोग्राम रद्द हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ्रांस की संसद में पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के राष्ट्रपति मसूद खान का एक प्रोग्राम होना था, लेकिन हिंदुस्तान ने इस प्रोग्राम को लेकर असहमति दर्ज कराई थी. इस कारण फ्रांस में पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान का प्रोग्राम रद्द हो गया. मसूद खान को फ्रांस की संसद में एक प्रोग्राम करना था. मगर हिंदुस्तान के विरोध के कारण वो प्रोग्राम रद्द हो गया.

राजधानी पेरिस में भारतीय दूतावास ने फ्रांस के विदेश मंत्रालय को एक आदेश जारी किया था. इसके बाद पीओके के राष्ट्रपति को प्रोग्राम को रोक देना पड़ा. वहीं इससे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान संसार में कई बार कश्मीर का मामला उठा चुके हैं. दुनिया में उन्हें इस मामले पर महत्वपूर्ण समर्थन हासिल नहीं हो सका है.