फ्रांस: फिल्म देख रहे शख्स के साथ आकस्मित हुआ ये, देख मची अफरा-तफरी

लोग अक्सर नई-नई मूवी देखने के लिए सिनेमा हॉल जाते हैं  खाने-पीने के साथ ही फिल्म को इंज्वाय करते हैं. लेकिन बीते रविवार को आकस्मित एक सिनेमा हॉल में अफरा-तफरी मच गई  लोगों में भय फैल गया.

दरअसल, फ्रांस के एक सिनेमा हॉल में लोग फिल्म देख रहे थे, तभी इसी बीच आकस्मित एक शख्स जोर-जोर से ‘अल्लाहू अकबर’ चिल्लाने लगा. यह सुनते ही लोगों में एक भय फैल गया  फिर अफरा-तफरी मच गई.

बता दें कि पेरिस के ग्रैंड रिक्स सिनेमा में फिल्म ‘जोकर’ देखने के लिए लोग आए थे. फिल्म अभी आधी समाप्त भी नहीं हुआ था कि यह वाकया सामने आ गया.

फिल्म देख रहे एक शख्स ने आकस्मित यह बोलना प्रारम्भ कर दिया कि ‘यह सियासी है’. शख्स इस वाक्य को बार-बार दोहराता रहा  इर्द-गिर्द के लोगों ने उसे चुप होने के लिए भी कहा  लेकिन वह चुप नही हुआ  अपने सीट पर खड़ा होकर सीने पर हाथ रखते हुए जोर-जोर से अल्लाहू-अकबर चिल्लाने लगा.

शख्स की ऐसी हरकत देख लोग भय गए  अपने सीट से उठकर भागने लगे. इस बीच यह अफ़वाह भी फैल गई कि उसके पास बंदूक है. अफ़वाह फैलते ही सिनेमा हॉल के अंदर भगदड़ मच गई  लोग जान बचाकर हॉल से बाहर निकल गए.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, भगदड़ मचने के बाद शख्स हॉल से बाहर भागने की प्रयास में था लेकिन इसी बीच पेरिस पुलिस ने उसे अरैस्ट कर लिया. हालांकि पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया.