Utter Pradesh

कैराना के गांव में बुखार से चार की मौत, बिजनौर के एक गांव में 100 लोगों को बुखार

शामली:  कैराना के गांव अलीपुर में 2 दिन के अंदर बुखार से 15 वर्षीय किशोर और इंफेक्शन से 25 वर्षीय युवक समेत चार की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है।

गांव अलीपुर के प्रधान नासिर अली के भाई सादिक ने बताया कि 5 दिन पहले मेहरबान के 15 वर्षीय पुत्र सादिक को बुखार आया था। परिजन प्राइवेट डॉक्टर के पास सादिक का उपचार करा रहे थे। सोमवार शाम सादिक की बुखार के चलते मौत हो गई। इसके अलावा एक सप्ताह पहले 25 वर्षीय मजदूर नंदू के पैर में ठोकर लगी थी। पैर में इंफेक्शन फैलने के साथ ही सेप्टिक हो गया था। उसके बाद बुखार भी हो गया। रविवार को नंदू की मौत हो गई थी।

इसके अलावा सोमवार को पूर्व प्रधान फरमान अली की माता 75 वर्षीय सीनो की भी बुखार के कारण मौत हो गई। इसी दिन 90 वर्षीय हाजरी की भी निधन हो गया। दो दिन के अंदर चार मौतों पर गांव में शोक छाया हुआ है। चिकित्सा अधीक्षक कैराना डॉ शैलेंद्र चौरसिया का कहना है कि बुधवार को गांव में टीम भेजकर जांच कराई जाएगी।

बिजनौर के जलीलपुर में बुखार का प्रकोप, 100 से ज्यादा बीमार
जलीलपुर क्षेत्र में बुखार का प्रकोप बढ़ रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हर घर में बुखार के रोगी हैं। अकेले जलीलपुर में ही 100 से ज्यादा लोग बुखार की चपेट में हैं। मगर स्वास्थ्य विभाग अनजान बना हुआ है। गांव में न तो कोई शिविर लगा और न ही एंटी लार्वा का छिड़काव हुआ है।

Related Articles

Back to top button