पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर , एम्स दिल्ली ने दी जानकारी

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की हालत अब स्थिर है ओर उनकी सेहत में सुधार हो रहा है.  रिपोर्ट में एम्स दिल्ली अधिकारी के हवाले से इस बारे में जानकारी दी गई है. बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. डॉ. मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे है और 2009 में एम्स में उनकी हृदय बाईपास सर्जरी हुई थी.

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह अभी भी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली में भर्ती हैं. बुधवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें यहां एडमिट कराया गया था. एम्स दिल्ली के एक अधिकारी ने बताया है कि मनमोहन सिंह की हालत अब स्थिर है और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है. वह कमजोरी को दूर करने के लिए आईवी पर हैं. वह अब वेंटिलेटर सपोर्ट पर नहीं हैं.

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का हालचाल जानने के लिए गुरुवार सुबह एम्स गए थे. स्वास्थ्य मंत्री कुछ समय मनमोहन सिंह के साथ रहे और उनके स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से जानकारी ली. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी गुरुवार को उनसे मिलने एम्स पहुंचे थे.

बता दें कि डॉ नीतीश नायक के मार्गदर्शन में डॉक्टरों की एक टीम मनमोहन सिंह का इलाज कर रही है. उन्हें दो दिन पहले बुखार आया था और एम्स ले जाने से पहले वह कमजोरी महसूस कर रहे थे. एम्स के सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने गर्दन में भी दर्द की शिकायत की थी.

इस साल अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान वे कोरोना पॉजिटिव हुए थे और उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. इससे पहले साल 2009 में मनमोहन सिंह की दिल्ली के एम्स में ही एक कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी, जिसके बाद डॉक्टर के निर्देशानुसार मनमोहन सिंह सामान्य जांच के लिए अस्पताल जाते रहते हैं.