पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को हुआ ये, लोगो ने कहा दुर्भाग्य

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ उपचार के लिए मंगलवार को लंदन रवाना हो गए. पाक की एक न्यायालय ने शनिवार को बीमार चल रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ को उपचार के वास्ते चार हफ्ते के लिये विदेश जाने की अनुमति दी थी.

साथ ही न्यायालय ने इमरान खान सरकार को शरीफ का नाम बिना किसी शर्त के उन लोगों की सूची से हटाने का आदेश दिया, जिनके विदेश जाने पर रोक है.

लाहौर हाई कोर्ट ने सरकार को झटका देने वाले अपने आदेश में यह भी बोला था कि चिकित्सकों की सिफारिशों के आधार पर विदेश में रहने की अवधि बढ़ाई जा सकती है. शरीफ (69) प्लेटलेट कम होने समेत स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न जटिलताओं से जूझ रहे हैं. उनका उपचार वैसे लाहौर के पास उनके घर में चल रहा है जहां एक आईसीयू बनाया गया है.

दूसरी ओर से पाक के पीएम इमरान खान ने बोला था कि वह नवाज शरीफ के विरूद्ध कोई शत्रुता नहीं रखते हैं  बीमार पूर्व पीएम की स्वास्थ्य की चिंता पॉलिटिक्स से ज्यादा जरूरी है.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, पाक मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को चेतावनी दी थी कि अगर उनके भाई को कुछ होता है तो वह इसके लिए पीएम खान को जिम्मेदार ठहराएंगे, क्योंकि उनका प्रशासन नो-फ्लाई लिस्ट से नवाज शरीफ का नाम हटाने में देरी कर रहा है.