Thursday , April 15 2021 20:38
Breaking News

स्किन के लिए फायदेमंद है नींबू और शहद, जानिए कैसे…

कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बाद भी अगर त्वचा के धाग- धब्बों से है परेशान है नींबू और शहद का पेस्ट लगाएं. करीब 15 बाद इस पेस्ट को धो ले. हफ्ते में दो दिन इसका इस्तेमाल करने से आपका चेहरा साफ हो जाएगा.

नींबू का रस, शहद और चीनी मिलाकर चेहरे को स्क्रब कर सकती हैं. इससे डेड स्किन हटेगी और स्क्रब में मौजूद शहद स्किन को मॉश्चराइज रखेगा.

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एक चम्मच नींबू का रस और 2 चम्मच शहद मिलाएं. शहद आपकी त्वचा को मॉश्चराइज करता है. नींबू त्वचा के दाग- धब्बो को साफ कर चेहरे की रंगत को निखारता है.

अगर आप डैंड्रफ से छुटकारा पाना चाहते हैं तो बालों में नींबू का जूस, शहद और नारियल तेल मिलाकर मसाज करें. आप इस पेस्ट को बालों के स्कैल्प पर मसाज करें. करीब 30 मिनट बाद पानी से धो लें.

ब्लैक हेड्स को दूर करने के लिए एक कटोरी में नींबू का रस और शहद मिलाकर लगाएं. इसे मिश्रण को हफ्ते में दो बार लगाने से इस समस्याएं से छुटकारा पा सकते हैं.

स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए महिलाएं अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन बार- बार ब्यूटी प्रोडक्ट्स लगाने की वजह से आपकी त्वचा खराब हो सकती हैं. अगर आप भी स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए घरेलु नुस्खा चाहती हैं तो हम आपको कुछ टिप्स दें रहे हैं.

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए चेहरे पर नींबू और शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं. नींबू और शहद सेहत के लिए ही नहीं स्किन प्रॉब्लम से जुड़ी समस्याओं के लिए किसी रामबाण से कम नहीं है. आइए जानते हैं नींबू और शहद का किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!