ग्लोइंग स्किन और चमकते बालों के लिए करे ये उपाय , फिर देखे कमाल

Share & Get Rs.

लड़कियों को अक्सर नहाने में सबसे ज्यादा समय लगता है, लेकिन फिर भी नहाने के बारे में ऐसी जरूरी बातों की जानकारी नहीं होती है जिसकी वजह से उनके चहरे पर ग्लो आए और बाल भी शाइनी दिखें।

खूबसूरती हर किसी को चाहिए। खास कर बात बीटाउन एक्ट्रसेस की सुंदरता की हो तो हर कोई उनको कॉपी करना चाहता है लेकिन आपको बता दें कि बी-टाउन सितारे अपनी स्किन और बालों का खूब ख्याल रखते हैं। छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखते हैं। दिन की शुरूआत नहाने से होती है और आप ऐसे में अगर आप नहाने का सही तरीका नहीं जानती हैं तो फिर आप कितना ही मेकअप क्यों न करें, आपकी स्किन का ग्लो और बालों की चमक कम होती है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ मिस्टेक के बारे में जो आपको नहाते समय नहीं करनी चाहिए।

गर्म पानी से नहाना- गर्म पानी आपकी स्किन से प्राकृतिक ऑयल को खत्म कर सकता है, जिससे स्किन रूखी और बेजान हो जाती है। यही वजह है कि सर्दियों के मौसम में लोगों की स्किन बहुत अधिक ड्राई हो जाती है। जो लोग इस मौसम में ठंडे पानी से नहाते हैं उनकी स्किन का ग्लो हमेशा बरकरार रहता है। अगर आप ठंडे पानी से नहीं नहा सकते तो आप हल्के गुनगुने पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

साबुन को अच्छे से साफ न करना- कई लोग जल्दबाजी में नहाते समय बॉडी पर साबुन तो लगा लेते हैं लेकिन पानी का इस्तेमाल नहीं करते। जिससे स्किन पर और बालों पर चिपका हुआ शैंपू निकल जाए। ऐसा करने से बालों की फ्रिजी हो जाते हैं। वहीं स्किन पर पिंपल निकल जाते हैं।

रोज साबुन लगाना-अगर आप अपनी बॉडी पर रोजाना साबुन लगाती हैं तो इससे आपकी स्किन रुखी हो जाती है। ज्यादातर साबुन ना सिर्फ खुशबू वाले होते हैं बल्कि उनमें पैराबेन, सिंथेटिक, कलर्स, सोडियम होता है। जिसके लगातार इस्तेमाल से आपकी स्किन खराब होती है। आप चाहें तो एसेंशियल ऑयल से बने साबुन का इस्तेमाल करें। या फिर दही, दूध, बेसन से नहाएं।

घंटों तक नहाना- नहाना आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है लेकिन ज्यादा देर तक नहाने से आपको फायदा नहीं होता, इसका आपको नुकसान ही होता है। पानी में ज्यादा देर तक बॉडी रहने से आपकी बॉडी नेचुरल ऑयल नहीं बनता। 10 से 15 मिनट में नहाएं, इससे ज्यादा नहाने से शरीर में नमी खत्म हो जाती है।

Share & Get Rs.