Wednesday , September 23 2020 2:17
Breaking News

LAC पर हुई चीनी सैनिकों की फायरिंग , भारतीय सेना ने दिया ये करारा जवाब

इसके साथ ही भारतीय सेना ने कहा कि इस दौरान भारत की तरफ से घुसपैठ की कोशिश नहीं की गई है और न ही किसी प्रकार के उकसावे की कार्रवाई की गई है।

 

लागतार चीनी सैनिकों की तरफ से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है तो वहीं उधर, सीमा पर तनाव को कम करने के लिए लगातार कूटनीतिक ओर वार्ता का सिलसिला भी जारी है।

भारतीय सेना ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि चीन के सैनिक हमारे अग्रिम चौकी के नजदीक आ गए थे। इस दौरान चीनी सैनिकों ने उत्तेजना में फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन भारतीय सेना ने अपने संयम का परिचय देते हुए किसी भी प्रकार की उग्र प्रतिक्रिया नहीं दी है।

सेना ने अपने बयान में कहा कि चीन समस्त विश्व समुदाय को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। उधर, इस इस दौरान भारतीय सैनिकों की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। भारतीय सैनिकों ने संपूर्ण तौर पर अपनी संयमता का परिचय दिया है।

एक तरफ जहां विश्व बिरादरी के समक्ष चीनी सेना वार्ता की पेशकश का ढोंग कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ सीमा पर तनाव बढ़ाने के लिए अनवरत फायरिंग कर रही है।

29, 30 और 31 अगस्त के बाद आज फिर चीनी सैनिकों ने फायरिंग शुरू की चीनी सैनिकों तरफ से हुई इस फायरिंग के बाद एलएसी पर तनाव और गंभीर हो गए हैं।

अब इस संदर्भ में भारतीय सैनिकों ने बयान जारी कर कहा कि एलएसी पर फायरिंग की शुरूआत भारतीय सेना ने नहीं बल्कि चीनी सैनिकों ने की थी।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!