मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया,देख फैस भी हैरान

आईपीएल 2022 के 69वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हरा दिया। मुंबई की इस जीत से दिल्ली का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई। उनसे पहले गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स नॉकआउट मुकाबलों के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इस हार के पीछे की बड़ी वजह बताई।

दिल्लीकैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टिम डेविड के खिलाफ कैच की अपील के लिए DRS नहीं लेने का फैसला किया और फिर सिंगापुर के पबल्लेबाज ने 11 गेंदों में 34 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2022 से नॉकआउट कर दिया। अगर ऋषभ पंत डीआरएस लेने का फैसला करते तो नतीजा कुछ और हो सकता था, क्योंकि मुंबई के पास उतनी बल्लेबाजी नहीं बचती।

पंत ने मैच के बाद कहा, ‘इस मैच में कई बार मैच में ग़लतियां की। कई बार ऐसा लग रहा था कि मैच हमारे पक्ष में जा रहा है लेकिन हमने अहम मौके पर मैच को अपने हाथों से फिसलने दिया। हमने पूरे टूर्नामेंट में यही किया है। आज हमने 5-7 रन कम बनाया। हालांकि मैच में बाद में ओस का भी असर देखने को मिला। यह बहुत कठिन है लेकिन इस हार को हमें स्वीकर करना होगा। जब डेविड बल्लेबाज़ी करने आए तो पहली ही गेंद पर मुझे लगा कि रिव्यू लेना चाहिए था लेकिन जो फील्डर सर्कल में थे उन्हें लगा कि एज नहीं लगा है।