Tuesday , December 10 2019 19:49
Breaking News

मंदी के दौर में भी इन दो कारो की वजह से मुनाफा कम रही हुंडई कंपनी

हाल ही में आये सेल्स आंकडों के आधार पर ये बात तो स्पष्ट है कि अगर कोई कंपनी मंदी में खडी है तो वह हुंडई है। कंपनी को इसका श्रेय i10 nios और vanue को देना चाहीए।

ऑटोमोटिव उद्योग में मंदी के बीच, निर्माताओं के बहुमत ने पिछले कुछ महीनों से बिक्री में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की है। हालांकि, अधिकांश ने कम से कम 20 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की, हुंडई उन निर्माताओं में से एक है, जो 17 प्रतिशत से कम की गिरावट दर्ज करने में कामयाब रहे। सभी नए लॉन्च किए गए कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू और ग्रैंड आई 10 एनआईओएस का इस काम में बडा योगदान है।

आपको बता दे, ग्रैंड आई 10 अगस्त में 9,403 इकाइयों की बिक्री के बाद हुंडई के लाइन-अप में अन्य मॉडलों के बीच बढ़त लेने में कामयाब रही। इसने 85 प्रतिशत की महीने दर महीने वृद्धि को दर्शाया। कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू 9,342 इकाइयों के साथ दूसरे स्थान पर है। जिसमें महीने दर महीने मात्र 2 फीसदी की गिरावट देखी गई थी।

इन दो मॉडलों के अलावा 7,071 मॉडल की बिक्री के साथ i20 ने तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि क्रेटा ने 6,001 इकाइयों के साथ चौथा स्थान हासिल किया। पांचवें स्थान पर हाल ही में लॉन्च किया गया सैंट्रो 3,88 मॉडल पर था, लेकिन इसमें 38 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। सबसे कम रैंकिंग वाली इलांट्रा थी जिसकी पिछले महीने मात्र 41 इकाइयां बिकी थीं।

 

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!