Breaking News

औपचारिक गुजारिश के बाद भी पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी को नहीं दिया ये, बढ़ा तनाव

Loading...

भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच लगातार तनाव बढ़ रहा है. कश्मीर के मुद्दे पर पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ा पाक अब प्रॉपगैंडा पर उतर आया है. इस हरकत पर भारत ने नाराजगी जताई है.

पाकिस्तान ने पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  के विमान को अपने एयरस्पेस से रास्ता देने से इनकार करने के बाद अब वो पीएम नरेंद्र मोदी के प्लेन को भी अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की परमीशन नहीं दे रहा है. बताया जाता है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि उन्होंने भारत को इस फैसले से अवगत करा दिया है.

Loading...

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार की ओर से भारतीय उच्चायोग को इसकी जानकारी दी गई है. ‘Howdy Modi’ इवेंट के लिए पीएम मोदी शनिवार को अमेरिका (America) रवाना होने वाले हैं. इसके लिए भारत सरकार ने पाकिस्तान से औपचारिक गुजारिश की थी कि वो पीएम मोदी के प्लेन को अपने एयरस्पेस से गुजरने दे.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान सरकार सलाह-मशविरे के बाद पीएम मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से उड़ने की इजाजत नहीं दी है. भारत ने पाकिस्तान के इस फैसले की निंदा की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (Raveesh Kumar) ने कहा कि दो सप्ताह में दूसरी बार वीवीआईपी विमान को उड़ान की अनुमति देने से पाकिस्तान सरकार के इनकार के फैसले पर हमें अफसोस है.

किसी भी देश द्वारा नियमित रूप से ये अनुमति प्रदान की जाती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितम्बर को अमेरिका की यात्रा पर जा रहे हैं. पीएम मोदी 22 सितम्बर को ह्यूस्टन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम मोदी 27 सितम्बर को न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे.

बालाकोट (Balakot) में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना के हमले के बाद पाकिस्तान ने फरवरी में अपना हवाई क्षेत्र पूरी तरह से बंद कर दिया था. बाद में पाकिस्तान ने 16 जुलाई को अपना हवाई क्षेत्र सभी नागरिक यातायात के लिए पूरी तरह से खोल दिया था.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!