Auto Expo

Auto Expo में करीब आठ लाख लोगों के आने का अनुमान, बरती जा रही ये अहम् सावधानी वर्ना भारत में भी…

Auto Expo में करीब आठ लाख लोग, बरती जा रही ये सावधानी वर्ना प्रदर्शनी का करीब 20 प्रतिशत हिस्सा चीन की कंपनियों ने ले रखा है। ऐसे में बड़ी संख्या में चीन की कंपनियां के हिस्सा लेने का अनुमान है। आयोजन करने वाले उद्योग संगठन Society of Indian Automobile Manufacturers (SIAM) यानी सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) ने विशेष तैयारी और सावधानी बरतने की बात कही है। चीन के कुछ शहरों में सबसे पहले वायरस का असर देखने को मिला था। ऐसे में वहां डर का माहौल है।

Auto Expo

एक्सपो में बड़ी संख्या में चीन से कंपनियों के अधिकारी और कर्मी आने हैं। हालांकि, इनकी संख्या कितनी है इसकी जानकारी सियाम के पास नहीं है। 7 से 12 फरवरी तक जनता भी प्रदर्शनी में आएगी। सियाम के उप महानिदेशक सुगातो सेन ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र ने भी वायरस के डर से किसी भी आयोजन को स्थगित नहीं करने की बात कही है। ऐसे में एक्सपो पर कोई संकट नहीं है। जिला स्तर पर भी कोई सूचना नहीं दी गई है।

जम्मू-कश्मीर में अभी – अभी हुआ ऐसा, सरकार ने बढ़ाई सुरक्षाबलों की संख्या

इस बार आ सकते हैं 8 लाख लोग
छह दिन चलने वाले ऑटो एक्सपो में इस बार करीब सात से आठ लाख लोगों के आने का अनुमान है। पांच और छह फरवरी को मीडिया और कारपोरेट की एंट्री है। पिछले वर्ष कुछ कार निर्माता कंपनियों के नहीं आने से करीब साढ़े छह लाख लोग एक्सपो में आ पाए थे।

कैब के बाद अब मोदी सरकार ने महिलाओं के लिए लागू किया ये नया कानून, जिसे सुनकर लोग हुए हैरान

दूसरी तरफ, एक्सपो के लिए तेजी से तैयारी की जा रही है। कंपनियों के पवेलियन बनाए जा रहे हैं। इसमें कारों के स्टैंड, मेहमानों और वार्ताकारों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा भीड़ को नियंत्रित करने की भी तैयारी की जा रही है।