इलेक्ट्रिक स्कूटर EVTRIC AXIS और EVTRIC RIDE हुआ लॉन्च , जानिए कीमत और फीचर

इन स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। ईवीटीआरआईसी मोटर्स के एमडी और संस्थापक मनोज पाटिल ने कहा “हमने धीमी गति वाले ई-स्कूटर श्रेणी के साथ शुरुआत की है।

जैसा कि हम समझते हैं, वर्तमान तकनीक को देखते हुए यह उपयोगकर्ताओं के दिन-प्रतिदिन के आवागमन के लिए एक उचित खरीद होगी। ये उत्पाद ग्राहकों की अपेक्षाओं के अनुरूप होंगे।”

बता दें, ये ई-स्कूटर एक स्वैपेबल लिथियम-आयन बैटरी विकल्प के साथ आता है जो 250W की पॉवर के साथ 150 किलोग्राम की लोडिंग क्षमता से लैस हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि दोनों ई-स्कूटर पूरी बैटरी को चार्ज करने में लगभग 3.5 घंटे का समय लेते हैं।

वहीं यह एक बार चार्ज करने पर 75 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करते हैं। EVTRIC AXIS चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें मर्करी व्हाइट, फ़ारसी रेड, लेमन येलो और एम्परर ग्रे शामिल हैं। वहीं EVTRIC RIDE डीप सेरुलियन ब्लू, फ़ारसी रेड, स्लिवर, नोबेल ग्रे, मर्करी व्हाइट रंगों में उपलब्ध है।

भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट को बढ़ावा देने की दिशा में काम करते हुए ऑटोमोटिव स्टार्ट-अप EVTRIC मोटर्स ने सोमवार को स्लो-स्पीड कैटेगरी में पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर EVTRIC AXIS और EVTRIC RIDE लॉन्च कर दिए हैं।

इन स्कूटर की कीमत क्रमशः 64,994 रुपये और 67,996 रुपये तय की गई है। वहीं खास बात यह है, कि इन स्कूटर को खरीदने के लिए ग्राहक वेबसाइट पर शून्य बुकिंग राशि के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्टर कर सकते हैं।