सेब के जूस का सेवन करने से आपके स्वस्थ को मिलेंगे ये सभी फायदे

फ्रूट्स का ज्यूस स्वास्थ्य के लिए बहुत सेहतमंद होता है। सेब को सबसे सेहतमंद और बहुरंगी फल माना जाता है। सेब की पैदावार करने वाले मुल्कों में चीन और अमेरिका क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं। सेब न केवल खाने में स्वाद होता है, बल्कि इसके कई स्वास्थ्य गुण भी हैं। बिमारियों में सबसे अधिक यूज़ किए जाने वाला फल है।

सेव कैसे है सेहतमंद:

# सेब एंटी ऑक्सीडेंट, पॉलीफिनॉल और फ्लेवोनॉयड का उच्च स्रोत हैं। ये सब दिल को स्वस्थ रखने में काफी मददगार होते हैं।

# इसमें फ्लेवोनॉयड्स होते हैं। यह अतुलनीय पोषक तत्व अस्थमा से बचाने और फेफड़ों और अधिक मजबूत बनाने में सहायक है। वे लोग जो नियमित तौर पर सेब के जूस का सेवन करते हैं उनके फेफड़े अन्य लोगों के मुकाबले बेहतर काम करते हैं।

# सेब में विटामिन सी, आयरन और बोरोन जैसे कई पोषक तत्व होते हैं। ये पोषक तत्व एक साथ मिलकर आपकी हड्डियों को मजबूत और सेहतमंद बनाने में मदद करते हैं।फ्रूट्स का ज्यूस स्वास्थ्य के लिए बहुत सेहतमंद होता है। सेब को सबसे सेहतमंद और बहुरंगी फल माना जाता है। सेब की पैदावार करने वाले मुल्कों में चीन और अमेरिका क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं। सेब न केवल खाने में स्वाद होता है, बल्कि इसके कई स्वास्थ्य गुण भी हैं। बिमारियों में सबसे अधिक यूज़ किए जाने वाला फल है। सेव कैसे है सेहतमंद:

# सेब में विटामिन सी, आयरन और बोरोन जैसे कई पोषक तत्व होते हैं। ये पोषक तत्व एक साथ मिलकर आपकी हड्डियों को मजबूत और सेहतमंद बनाने में मदद करते हैं।