Wednesday , September 23 2020 20:31
Breaking News

झड़ते बालों को रोकने के लिए करे ये आसान सा उपाय

तेल (carrot oil for hair growth) से सिर की मालिश करना आपके बालों को हमेशा हेल्दी बनाए रख सकता है। गाजर के तेल में विटामिन-ए, विटामिन-ई, और बीटा कैरोटीन के उच्च स्तर होते हैं.

 

जो बालों के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है। गाजर का तेल आपके बालों को जड़ों से पोषण देता है। इस उपाय में जैतून का तेल भी शामिल करें, जो आपके बालों को कंडीशन कर सकता है और बालों के विकास को बढ़ावा देता है। आप इस तेल को ज्यादा मात्रा में बना सकते हैं और इसे महीनों तक स्टोर कर सकते हैं। इसके लिए आपको जरूरत है.

गाजर का तेल (carrot oil benefits) कई रूपों में आता है और इसे कई तरीकों से बालों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह बालों को पोषण प्रदान करता है और इन्हें जड़ से मजबूती देता है। तो आइए जानते हैं गाजर का तेल बनाने की विधि और इसके फायदे।

गाजर आंखों के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है। ये विटामिन ए, के, सी, बी 6, बी 1, बी 3, बी 2 और फाइबर, पोटेशियम और फास्फोरस जैसे अन्य पोषक तत्वों से भरपूर हैं।

गाजर का इस्तेमाल स्किन केयर में भी किया जाता है। पर क्या आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि गाजर आपके बालों के लिए कैसे और कितना फायदेमंद है? दरअसल गाजर के पोषक तत्व बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद है।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!