मॉनसून सत्र के दौरान अखिलेश ने उठाया आजम खान का मुद्दा कहा-“जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद न हो जाए बम या AK-47”

Share & Get Rs.

उत्तर प्रदेश में आज सदन शुरू होते ही प्रश्नकाल के पहले ही सपा नेता माता प्रसाद पांडेय ने आजम खां का मुद्दा उठाया। मॉनसून सत्र के तीसरे दिन अभी सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से शुरू भी नहीं हुई थी.

उससे पहले ही अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के सामने आजम खान को लेकर अपने मन में बैठे इस डर के बारे में बोलना शुरू कर दिया. इससे पहले विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन स्वास्थ्य सेवाओं पर चर्चा कराने को लेकर सपा सदस्यों ने थोड़ा हंगामा किया था और वेल में आ गए।

अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष से सदन में कहा, ‘सदन के बहुत ही वरिष्ठ नेता आजम खान साहब की यूनिवर्सिटी को घेर लिया और ये पहली बार नहीं घेरा गया है. लगातार घेर रहे हैं और इस बार तो तैयारी ये है कि कहीं कुछ ऐसा न हो जाए जैसे एक बम रख दिया या फिर AK-47 रख दी. हो सकता है कि आजम खान साहब के यहां ये सब झूठी चीजें रख दी जाएं और मुकदमा दर्ज कर लिया जाए. अध्यक्ष महोदय, मैं चाहता हूं कि इस पर कम से कम कुछ हो जाए.’

पिछले दो-तीन दिनों से जौहर यूनिवर्सिटी के कैंपस में सर्च अभियान चल रहा है. इस दौरान जमीन की खुदाई में एक गाड़ी बरामद की गयी जबकि एक कमरे को तोड़ने के बाद बड़ी संख्या में किताबें मिली थीं.

Share & Get Rs.